India tour of south Africa: कोरोना के नए वैरिएंट की वजह से मुश्किल में टीम इंडिया, विदेशी दौरे पर पड़ सकता है असर

बीसीसीआइ के अधिकारी ने बताया जब तक कि हमें साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से वहीं की जमीनी हकीकत का पता नहीं चल जाता अगला कदम नहीं उठाएंगे। भारतीय टीम को 8 या 9 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होना है।

Viplove KumarFri, 26 Nov 2021 06:18 PM (IST)
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में दहशत पैदा करने वाले कोविड-19 के नए स्वरूप के कारण भारत के अगले महीने के दौरे को लेकर चिंता पैदा हो गई है और आगामी दिनों में खिलाडि़यों के लिए क्वारंटाइन के नियमों में बदलाव हो सकता है।

भारत को 17 दिसंबर से शुरू होने वाले अपने लगभग सात सप्ताह के दौरे में तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी-20 मैच खेलने हैं। ये मैच चार स्थानों जोहानिसबर्ग, सेंचुरियन, पर्ल और केपटाउन में खेले जाएंगे।देश के उत्तरी हिस्से में मामले बढ़ रहे हैं और टेस्ट सीरीज के कम से कम दो स्थलों जोहानिसबर्ग और प्रिटोरिया (सेंचुरियन के करीब) में इस नए स्वरूप की चपेट में आ सकते हैं।

'टेस्ट क्रिकेट में श्रेयस अय्यर की असली परीक्षा इस जगह होगी, पास हुए तभी बन पाएंगे पक्के बल्लेबाज'

बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'देखिए, जब तक हमें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) से वहां की स्थिति का पता नहीं चल जाता तब तक हम अपने अगले कदम के बारे में नहीं बता पाएंगे। वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम को मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज समाप्त होने के बाद आठ या नौ दिसंबर को रवाना होना है।'

बीसीसीआइ भले ही वर्तमान में दौरे को लेकर कुछ नहीं कहना चाहता, लेकिन अगले कुछ दिनों में वह सीएसए से नए प्रकार बी.1.1.529 के बारे में बात कर सकता है, जिसने पूरी दुनिया को सतर्क कर दिया है।बीसीसीआइ अधिकारी ने संकेत दिए कि भले ही खिलाडि़यों को मुंबई से जोहानिसबर्ग चार्टर्ड विमान से भेजा जाएगा, लेकिन बदली परिस्थितियों में उन्हें तीन या चार दिन के कड़े क्वारंटाइन में रहना पड़ सकता है। मालूम हो कि अभी भारत-ए टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है।

कपिल देव ने हार्दिक पांड्या के आलराउंडर होने पर ही सवाल उठा दिए, पूछा- कैसे हैं वो हरफनमौला क्रिकेटर

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.