Ind vs SL: दूसरे T20 मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, पृथ्वी और सूर्या पर है संशय

Ind vs SL 2nd T20I श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के उतरना पसंद करेगी लेकिन पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव की उपलब्धता पर संशय है क्योंकि उन्हें इंग्लैंड रवाना होना पड़ सकता है।

Vikash GaurMon, 26 Jul 2021 05:48 PM (IST)
Team India को दूसरे टी20 मैच में खेलना है (फोटो बीसीसीआइ ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क: Probable Playing XI of Team India: भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार 27 जुलाई को होना है। भारतीय समय के हिसाब से ये मैच रात 8 बजे से शुरू होगा। ऐसे में इस मैच से पहले आपके लिए ये जानना जरूरी है कि भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरने वाला है, क्योंकि टीम के दो खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे के लिए भी चुना गया है।

दरअसल, सोमवार की सुबह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने शुभमन गिल, आवेश खान और वॉशिंग्टन सुंदर के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया और अभिमन्यु ईश्वरन के अलावा पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को भी टीम में शामिल किया है। अभिमन्यु ईश्वरन स्टैंड-बाय के रूप में इंग्लैंड में ही हैं, लेकिन पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव इस समय श्रीलंका में हैं, जिनको इंग्लैंड जाना है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या दूसरे मैच में शॉ और सूर्या प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाएंगे या नहीं, क्योंकि उनको इंग्लैंड दौरे पर भी जाना है।

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव के इंग्लैंड रवाना होने को लेकर अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि वे कब लंदन के लिए उड़ान भरेंगे, क्योंकि इंग्लैंड जाने पर उनको क्वारंटाइन प्रक्रिया से भा गुजरना पड़ेगा। ऐसे में 4 अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले मैनेजमेंट चाहेगा कि ये दोनों खिलाड़ी जल्द से जल्द इंग्लैंड पहुंचे, लेकिन बीसीसीआइ की तरफ से जब तक पुष्टि नहीं होती है तब तक वे श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल सकते हैं। इस तरह पृथ्वी शॉ को शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करते देखा जा सकता है।

वहीं, ईशान किशन के बाद नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव खेलते नजर आएंगे। भारत तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच जीत चुका है। ऐसे में कप्तान शिखर धवन प्लेइंग इलेवन से छेड़छाड़ करना पसंद नहीं करेंगे। यही वजह है कि भारतीय टीम उन्हीं 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है, जो पिछले मैच में खेले थे। हालांकि, अगर सूर्या और पृथ्वी के लिए इंग्लैंड का बुलावा बीसीसीआइ की तरफ से आता है तो फिर देवदत्त पडिक्कल को भी ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है, जबकि मनीष पांडे को मध्य क्रम में मौका मिल सकता है।

दूसरे T20I मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ/देवदत्त पडिक्कल, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव/मनीष पांडे, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और वरुण चक्रवर्ती।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.