WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI का एलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

WTC Final India vs New Zealand आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया गया है। टीम इंडिया इस मैच में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर के साथ मैदान पर विराट कोहली की अगुआई में उतरेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:40 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:26 PM (IST)
WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI का एलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी एक साथ (एपी फोटो)

साउथैंप्टन, आइएएनएस। न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से खेले जाने वाले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर उतरेगी। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम अपने पहले टेस्ट चैंपियनशिप खिताब के लिए साउथैंप्टन में कीवी टीम के खिलाफ मैच खेलेगी। भारतीय टीम में दो स्पिनर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है तो वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा व मो. शमी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। इस टीम का एलान बीसीसीआइ ने ट्वीट करके किया। 

इससे पहले फाइनल मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई थी, लेकिन अंतिम ग्यारह में हनुमा विहारी, उमेश यादव, मो. सिराज और रिद्धिमान साहा का चयन नहीं किया गया। न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भारतीय पारी का आगाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल करेंगे तो वहीं मध्यक्रम की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली व रहाणे के हाथों में होगी। रिषभ पंत छठे क्रम पर हैं तो वहीं जडेजा व अश्विन सातवें व आठवें नंबर पर हैं। भारतीय बल्लेबाजी में काफी गहराई दिख रही है तो वहीं इशांत शर्मा को इस टीम में अनुभव के आधार पर चुना गया है। 

कहा जा रहा था कि, मो. सिराज के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है लेकिन इशांत का अनुभव सिराज के युवा जोश पर भारी नजर आया और उन्हें मौका दिया गया। इशांत का टेस्ट में इंग्लैंड में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन- 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, इशांत शर्मा।  

🚨 NEWS 🚨

Here's #TeamIndia's Playing XI for the #WTC21 Final 💪 👇 pic.twitter.com/DiOBAzf88h— BCCI (@BCCI) June 17, 2021

chat bot
आपका साथी