सुपर-12 के लिए दावा मजबूत करेंगे श्रीलंका और आयरलैंड, जीत की तलाश में उतरेगा नीदरलैंड्स

श्रीलंका और आयरलैंड दोनों टीमें इस मुकाबले में बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ उतरेंगी क्योंकि इन्होंने अपने पहले मुकाबलों में क्रमश नामिबिया और नीदरलैंड्स को सात विकेट के समान अंतर से हराया। श्रीलंका ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत नामिबिया के खिलाफ आसान जीत दर्ज की थी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:04 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:04 PM (IST)
सुपर-12 के लिए दावा मजबूत करेंगे श्रीलंका और आयरलैंड, जीत की तलाश में उतरेगा नीदरलैंड्स
श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

अबूधाबी, प्रेट्र। पूर्व चैंपियन श्रीलंका का सामना टी-20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप मुकाबले में बुधवार को  आयरलैंड से होगा और इस मैच की विजेता टीम सुपर-12 में जगह बनाने के करीब पहुंच जाएगी।

श्रीलंका और आयरलैंड दोनों टीमें इस मुकाबले में बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ उतरेंगी क्योंकि इन्होंने अपने पहले मुकाबलों में क्रमश: नामिबिया और नीदरलैंड्स को सात विकेट के समान अंतर से हराया। श्रीलंका ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत नामिबिया के खिलाफ आसान जीत दर्ज की जबकि आयरलैंड ने नीदरलैंड्स पर हर विभाग में दबदबा बनाया और इस दौरान तेज गेंदबाज कर्टिस कैंफर ने चार गेंद में चार विकेट भी चटकाए। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को पता है कि आयरलैंड के खिलाफ उनकी राह आसान नहीं होगी और उनकी टीम को इस मुकाबले में गलती करने से बचना होगा।

इस पूर्व चैंपियन टीम को अपने सलामी बल्लेबाजों कुसाल परेरा और पथुम निसंका के अलावा अनुभवी दिनेश चांदीमल से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। अविष्का फनरंडो और भानुका राजपक्षे नामिबिया के खिलाफ विपरीत अंदाज में खेल पारियों से दिखा चुके हैं कि वे क्या करने में सक्षम हैं। महेश थेकशाना और वानिंदु हसारंगा की स्पिन जोड़ी ने नामिबिया के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था और टूर्नामेंट में श्रीलंका की सफलता काफी हद तक इन दोनों के प्रदर्शन प र निर्भर करेगी। लाहिरू कुमारा, चमिका करुणारत्ने और दुष्मंता चमीरा की मौजूदगी में टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत है। कप्तान शनाका को हालांकि अपने तेज गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

दूसरी तरफ कैंफर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत नीदरलैंड्स को हराने के बाद आयरलैंड की टीम श्रीलंका की चुनौती के लिए तैयार होगी। कैंफर और उनके साथी गेंदबाजों को बुधवार को अपने प्रदर्शन को दोहराना होगा। उन्हें श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना होगा जिसमें अनुभव और प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। श्रीलंका के खिलाफ आयरलैंड की गेंदबाजी से अधिक उसकी बल्लेबाजी की परीक्षा होगा। श्रीलंका के गेंदबाजी आक्रमण में विविधता है और उसके स्पिनर काफी प्रभावी साबित हो सकते हैं। श्रीलंका को अगर चुनौती देती है तो आयरलैंड के बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाना होगा।

जीत की तलाश में उतरेगा नीदरलैंड्स

अबूधाबी, प्रेट्र। आयरलैंड के हाथों शर्मनाक हार से उबरकर नीदरलैंड्स टी-20 विश्व कप पहले दौर के मैच में बुधवार को नामिबिया जैसी नई टीम को हराकर खाता खोलना चाहेगा।

आयरलैंड के तेज गेंदबाज कर्टिस कैंफर ने चार गेंद में चार विकेट लेकर नीदरलैंड्स की पारी की बखिया उधेड़ दी। अब वे सात विकेट से मिली उस हार को भुलाकर नामिबिया के खिलाफ ग्रुप-ए के मैच में जीत दर्ज करना चाहेंगे। नीदरलैंड्स के बल्लेबाजों कोलिन एकेरमैन, रियान टेन डोइशे, स्काट एडवडर्स और रोल्फ वान डेर मर्वे को कैंफर ने 10वें ओवर में लगातार चार गेंदों पर आउट किया। नीदरलैंड्स के लिए सिर्फ मैक्स ओडाउड कुछ देर टिककर 47 गेंद में 51 रन बना सके। नीदरलैंड्स के छह विकेट 51 रन पर गिर गए थे। टीम अब इस प्रदर्शन को भुलाकर नामिबिया के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी।

नामिबिया को पहले मैच में श्रीलंका ने हराया था और इस मैच में हार से अगले दौर के उसके रास्ते बंद हो जाएंगे। इंग्लैंड के खिलाफ 2011 विश्व कप में शानदार शतक लगाने वाले टेन डोइशे नामिबियाई गेंदबाजों के खिलाफ बड़ी पारी खेलना चाहेंगे । कप्तान पीटर सीलार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 वर्ष का अनुभव है जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 21 रन बनाए। नामिबिया की अनुभवहीन टीम के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस और अनुभवी आलराउंडर डेविड वीसे पर सारा दारोमदार होगा।

chat bot
आपका साथी