T20 World Cup 2021: सुपर-12 में पहुंच चुकी श्रीलंका खेलने उतरेगी नीदरलैंड्स के खिलाफ

T20 World Cup 2021 Sri Lanka vs Netherlands सुपर-12 में जगह बना चुकी श्रीलंकाई टीम के पास शुक्रवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ टी-20 विश्व कप ग्रुप-ए के आखिरी लीग मैच में अपने शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी में सुधार का आखिरी मौका होगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 01:00 AM (IST)
T20 World Cup 2021: सुपर-12 में पहुंच चुकी श्रीलंका खेलने उतरेगी नीदरलैंड्स के खिलाफ
श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

शारजाह, पीटीआइ। आइसीसी टी20 विश्व कप क्वालीफायर खेलने को मजबूर पूर्व चैंपियन श्रीलंका ने अब तक शानदार खेल दिखाते हुए अपने दोनों मैच जीते हैं। सुपर-12 में जगह बना चुकी श्रीलंकाई टीम के पास शुक्रवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ टी-20 विश्व कप ग्रुप-ए के आखिरी लीग मैच में अपने शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी में सुधार का आखिरी मौका होगा।

पूर्व चैंपियन श्रीलंका ने नामिबिया और आयरलैंड को आसानी से हराकर सुपर-12 में जगह बना ली, लेकिन कुसल परेरा और दिनेश चांदीमल का खराब फार्म टीम के लिए चिंता का सबब बना हुआ है। दोनों दो मैचों में 11 रन ही बना सके। अब सुपर-12 में मजबूत टीमों के खिलाफ इस तरह के प्रदर्शन से दाल नहीं गलने वाली।

अब श्रीलंका पर क्वालीफिकेशन का दबाव नहीं है तो उसके बल्लेबाजों के पास खुलकर खेलने का मौका होगा। तेज गेंदबाज चमिका करुणारत्ने और दुष्मंत चमीरा ने अनुशासित गेंदबाजी की है जबकि स्पिनर वानिंदु हसरंगा भी फार्म में हैं। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों के जौहर दिोखाते हुए आयरलैंड के खिलाफ 71 रन बनाए। आफ स्पिनर महीष थीकशाना के साथ वह फिरकी के जौहर दिखाने को बेताब होंगे। अविष्का फनरंडो ने चौथे नंबर पर अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी। भानुका राजपक्षा को साबित करना होगा कि वह सही मायने में मैच विजेता हैं।

दूसरी ओर, नीदरलैंड्स के पास यह किसी शीर्ष टीम के खिलाफ अनुभव हासिल करने का मौका है। अभी तक वह अपना शीर्ष प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। गेंदबाजों की अनुभवहीनता का खामियाजा उसे नामिबिया के खिलाफ भुगतना पड़ा जब डेविड वीसे ने अकेले दम पर मैच उनसे छीन लिया। बल्लेबाजों में सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडाउड को छोड़कर कोई प्रभावित नहीं कर सका है। रियान टेन डोइशे का खराब फार्म टीम को खल रहा है।

टीमें :

श्रीलंका :

दासुन शनाका (कप्तान), कुसल जनित परेरा, दिनेश चांदीमल, धनंजय डिसिल्वा, पथुम निसंका, चरिथ असालंका, अविष्का फनरंडो, भानुका राजपक्षे, चमिका करुणारत्ने, वानिन्दु हसारंगा, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरु कुमारा, महेश थेकशाना और बिनुरा फनरंडो।

नीदरलैंड्स :

पीटर सीलार (कप्तान), कालिन एकरमैन, फिलिप बोइसेवेन, बेन कूपर, बास डि लीडे, स्काट एडवर्ड्स, ब्रैंडन ग्लोवर, फ्रेड क्लासेन, स्टीफन मायबर्ग, मैक्स ओडाड, रियान टेन डोइशे, लोगान वैन बीक, टिम वान डेर गुग्टेन, रुलोफ वैन डेर मेर्वे और पाल वैन मीकेरेन।

chat bot
आपका साथी