न्यूजीलैंड का स्टार तेज गेंदबाज T20WC 2021 से हुआ बाहर, एडम मिल्ने उन्हें कर सकते हैं रिप्लेस

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह वास्तव में निराश करने वाला है कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से ठीक पहले हमने एक शानदार गेंदबाज को खो दिया। उन्होंने कहा की पूरी कीवी टीम इस समय उनके बारे में सोच रही है और अफसोस जता रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:54 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 12:25 AM (IST)
न्यूजीलैंड का स्टार तेज गेंदबाज T20WC 2021 से हुआ बाहर, एडम मिल्ने उन्हें कर सकते हैं रिप्लेस
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज लाकी फर्ग्यूसन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा क्योंकि इस टीम के स्टार तेज गेंदबाज लाकी फर्ग्यूसन चोटिल होकर टी20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर हो गए हैं। उन्हें काफ इंजरी हुई है और वो अब कम से कम तीन सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। उन्होंने अभ्यास के बाद अपने काफ में जकड़न की शिकायत की थी और इसके बाद जब उनका स्कैन किया गया तो उसमें ग्रेड टू टियर की बात सामने आई। अब उन्हें कम से कम तीन सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहने की सलाह दी गई है। उन्होंने अपनी टीम के लिए वार्मअप मैच में हिस्सा लिया था। 

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह वास्तव में  निराश करने वाला है कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से ठीक पहले हमने एक शानदार गेंदबाज को खो दिया। उन्होंने कहा की पूरी कीवी टीम इस समय फर्ग्यूसन के बारे में सोच रही है और अफसोस जता रही है। गैरी स्टीड ने यह भी कहा कि फर्ग्यूसन न्यूजीलैंड T20I पक्ष का एक बड़ा हिस्सा थे क्योंकि वह टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में थे। हेड कोच ने कहा कि एडम मिल्ने न्यूजीलैंड टीम में फर्ग्यूसन की जगह लेंगे। एडम मिल्ने 2 सप्ताह से कीवी टीम के साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं। आइसीसी तकनीकी समिति की मंजूरी के बाद मिल्ने को टीम में शामिल किया जाएगा।

BLACKCAPS paceman Lockie Ferguson has been ruled out of the ICC T20 World Cup in the UAE with a calf tear. Ferguson will be replaced in the 15-player tournament squad by Adam Milne subject to approval by the ICC Technical Committee. #T20WorldCup https://t.co/eFOVE9J1NI

— BLACKCAPS (@BLACKCAPS) October 26, 2021

लाकी फर्ग्यूसन ने न्यूजीलैंड की ओर से 13 टी20 मैच खेले हैं। 30 वर्षीय इस खिलाड़ी ने T20I प्रारूप में 24 विकेट लिए हैं और 13.17 का उनका औसत रहा है। वो टी20 वर्ल्ड कप 2021 से ठीक पहले आइपीएल 2021 में यूएई में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे। उन्होंने यूएई लेग में शानदार प्रदर्शन किया था और 8 मैचों में 13 विकेट लिए थे। उनका बेस्ट प्रदर्शन 18 रन देकर 3 विकेट रहा था। वो टीम के लिए अहम इसलिए भी थे क्योंकि उन्हें यूएई की स्थिति का बेहतर अंदाजा हो गया था और वो अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे। 

chat bot
आपका साथी