T20WC 2021 में पाकिस्तान से भिड़ने से पहले प्रैक्टिस मैच में इन दो बेहद मजबूत टीमों का सामना करेगा भारत

T20 world cup 2021 भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है लेकिन इससे पहले भारतीय टीम को दो प्रैक्टिस मैच में भी हिस्सा लेना है। भारत दुनिया कि दो बेहद मजबूत टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 04:24 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:39 PM (IST)
T20WC 2021 में पाकिस्तान से भिड़ने से पहले प्रैक्टिस मैच में इन दो बेहद मजबूत टीमों का सामना करेगा भारत
कप्तान विराट कोहली के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 19 अक्टूबर से ओमान और यूएई में होगी और टीम इंडिया को पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलना है। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले इस अहम मुकाबले से पहले टीम इंडिया को दो प्रैक्टिस मैच भी खेलने हैं। इस प्रैक्टिस मैच में भारत को पहले इंग्लैंड के खिलाफ उतरना है तो वहीं इसके बाद आस्ट्रेलिया का सामना करना है। 

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वार्म-अप मैच 18 अक्टूबर को खेला जाएगा और इसके बाद भारत का सामना 20 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया से होगा। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले लीग मुकाबले से ठीक पहले इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना भारत की तैयारी के दृष्टिकोण से काफी फायदेमंद होगा। भारत को एक तरफ जहां 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहला लीग मैच खेलना है तो वहीं 31 अक्टूबर को भारत का सामना न्यूजीलैंड के साथ होगा, इसके बाद भारत को 3 नवंबर को अफगानिस्तान की टीम के खिलाफ खेलना है। 

T20 WC: Kohli and boys to square off against England, Australia in warm-up games

Read @ANI Story | https://t.co/ONKgFcekoa#T20WorldCup pic.twitter.com/abXUu8jCtG

— ANI Digital (@ani_digital) September 18, 2021 

भारत को इस बार ग्रुप बी में रखा गया है जहां टीम इंडिया के अलावा न्यूजीलैंड, पाकिस्तान व अफगानिस्तान की टीम है। इस ग्रुप में क्वालीफिकेशन राउंड के बाद दो टीमों की और एंट्री होगी। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्यीय टीम के एलान किया जा चुका है और तीन खिलाड़ियों को रिजर्व के तौर पर रखा गया है। इस टीम में आर अश्विन की चार साल के बाद वापसी हुई तो वहीं शिखर धवन को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। आपको बता दें कि, विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करने जा रहे हैं और इसके बाद वो भारतीय टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ देंगे। भारत ने अब तक एक बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब साल 2007 में जीता था। 

chat bot
आपका साथी