टी20 वर्ल्ड कप में भारत व इंग्लैंड का वार्मअप मैच रद, अब इस टीम के साथ खेलेगी टीम इंडिया

T20 world cup 2021 भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले इस प्रैक्टिस मैच को रद कर दिया गया है और अब 18 अक्टूबर को भारत आस्ट्रेलिया के साथ वार्मअप मैच खेलेगा तो वहीं 20 अक्टूबर को भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वार्मअप मैच खेलना है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 05:34 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 05:34 PM (IST)
टी20 वर्ल्ड कप में भारत व इंग्लैंड का वार्मअप मैच रद, अब इस टीम के साथ खेलेगी टीम इंडिया
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है, लेकिन उससे पहले भारत को इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो वार्मअप मैच खेलना है। इसमें से भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 18 अक्टूबर को खेलना था, लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले इस प्रैक्टिस मैच को रद कर दिया गया है और अब 18 अक्टूबर को भारत आस्ट्रेलिया के साथ वार्मअप मैच खेलेगा तो वहीं 20 अक्टूबर को भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वार्मअप मैच खेलना है। भारत को दोनों अभ्यास मैच भारत को समय के मुताबिक शाम साढ़े सात बजे से खेलना है। 

स्पोर्ट्सकीड़ा के मुताबिक भारत को पहले दोनों अभ्यास मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलना था, लेकिन अब ये मुकाबले दुबई के आइसीसी क्रिकेट अकेडमी ग्राउंड पर खेले जाएंगे। भारत के साथ अभ्यास मैच रद होने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम अब अपना पहला प्रैक्टिस मैच 18 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इसके अलावा इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपना दूसरा वार्मअप मैच 20 अक्टूबर को अबू धाबी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। इस बार आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन यूएई और ओमान में संयुक्त रूप से किया जाएगा और इसकी शुरुआत आइपीएल के ठीक बाद 17 अक्टूबर से किया जाएगा। 

भारत को अब पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसे टीम के खिलाफ वार्मअप मैच खेलने का मौका मिलेगा और इससे टीम इंडिया को अपनी तैयारी परखने का बेहतरीन मौका मिलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद अब जाकर कोई मुकाबला होगा और इसका इंतजार सबको बेसब्री के साथ है। भारत का पाकिस्तान के खिलाफ आइसीसी इवेंट में बेहतरीन रिकार्ड रहा है और ये दोनों टीमें अब तक 12 बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं। इसमें से पाकिस्तान को एक बार भी जीत नहीं मिली है। 

chat bot
आपका साथी