T20 WC 2021: ओमान के लिए करो या मरो का मुकाबला, स्काटलैंड पर बड़ी जीत की जरूरत

T20 World Cup 2021बांग्लादेश जैसी मजबूत टीम को हराने के बाद उत्साह से भरी स्काटलैंड की टीम ओमान के खिलाफ गुरुवार को होने वाले टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी लीग मैच में विजयी अभियान जारी रखकर जीत के साथ सुपर-12 में पहुंचने की कोशिश करेगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:43 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:43 AM (IST)
T20 WC 2021: ओमान के लिए करो या मरो का मुकाबला, स्काटलैंड पर बड़ी जीत की जरूरत
ओमान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

अल अमीरात, पीटीआइ। आइसीसी टी20 विश्व कप में पहुंचने की रेस में बने रहने के लिए ओमान की टीम मजबूत नजर आ रही स्काटलैंड से सामना करेगी। बांग्लादेश जैसी मजबूत टीम को हराने के बाद उत्साह से भरी स्काटलैंड की टीम ओमान के खिलाफ गुरुवार को होने वाले टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी लीग मैच में विजयी अभियान जारी रखकर जीत के साथ सुपर-12 में पहुंचने की कोशिश करेगी।

स्काटलैंड ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को हराकर उलटफेर किया और फिर मंगलवार को दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी पर 17 रन से जीत दर्ज की। इससे उसने सुपर-12 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगा दिए हैं। ओमान को सुपर-12 में पहुंचने के लिए स्काटलैंड को हराना होगा, लेकिन अगर वह हारता है तो फिर वह बांग्लादेश की पापुआ न्यू गिनी के हाथों अप्रत्याशित हार के दम पर ही आगे बढ़ पाएगा।

T20 World Cup 2021: आयरलैंड पर बड़ी जीत से सुपर 12 में पहुंचा श्रीलंका, ग्रुप 1 में इन टीमों से होगा मुकाबला

पापुआ न्यू गिनी पहले ही अगले दौर की दौड़ से लगभग बाहर हो चुका है। स्काटलैंड ग्रुप में शीर्ष पर है और ओमान पर जीत से वह नंबर एक पर रहकर आगे बढ़ेगा लेकिन अगर वह हार जाता है और बांग्लादेश की टीम पापुआ न्यू गिनी पर जीत दर्ज करती है तो फिर तीन टीमों के चार-चार अंक हो जाएंगे और ऐसे में नेट रन रेट के आधार पर चोटी की दो टीमों का निर्धारण होगा।

स्काटलैंड के लिए अब तक का सफर शानदार रहा है लगातार दो जीत के बाद अब वह जीत की हैट्रिक के साथ सुपर 12 में जगह पक्की करना चाहेगा। वहीं ओमान की टीम के लिए यह मैच करो या मरो का है। बांग्लादेश से हार के बाद उसके सामने रेस में बने रहने के लिए जीत जरूरी है। ओमान के जितेंदर सिंह अच्छे फार्म में है। इस वक्त रन बनाने के मामले वह दूसरे स्थान पर हैं। 

chat bot
आपका साथी