ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इस बल्लेबाज को टीम इंडिया में मिल सकती है जगह, IPL में हैं MI का हिस्सा

IPL 2020 में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे इस बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह दी जा सकती है। इस वक्त टीम इंडिया को फिनिशर की जरूरत है। हालांकि इस खिलाड़ी को कई अन्य खिलाड़ियों से कड़ी टक्कर मिल रही है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 02:59 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 02:59 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इस बल्लेबाज को टीम इंडिया में मिल सकती है जगह, IPL में हैं MI का हिस्सा
मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (एफी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय घेरलू क्रिकेट में पिछले एक दशक से खेल रहे बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की एंट्री टीम इंडिया में जल्द ही होने जा रही है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक सूर्यकुमार यादव को पहली बार चयनकर्ता टीम में शामिल कर सकते हैं। इस वक्त भारतीय चयनकर्ताओं को सफेद गेंद के क्रिकेट में फिनिशर की तलाश है। हालांकि सूर्यकुमार यादव के लिए आइपीएल 2020 अब तक ज्यादा अच्छा नहीं रहा है, लेकिन वो घरेलू स्तर पर सफेद गेंद के क्रिकेट के बेस्ट खिलाड़ी माने जाते हैं और टीम इंडिया को एक अच्छे फिनिशर की तलाश है।  

वनडे क्रिकेट में इस साल की शुरुआत से ही केएल राहुल काफी अच्छा कर रहे हैं, लेकिन वो टी20 क्रिकेट में ही ओपनिंग करते हैं। श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे ही भारत के लिए वनडे और टी20 में इस समय फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं ऐसे में सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इन दोनों से कड़ी टक्कर मिलने वाली है। 

साल 2012 में वो टीम  इंडिया में चयनित होने के काफी करीब पहुंच गए थे, लेकिन उस समय वो टीम में नहीं आ पाए और वो कई बार इंडिया ए टीम से भी अंदर-बाहर होते रहे हैं। हालांकि उन्हें इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए टीम में चुना गया था। एक बार फिर से ऐसी संभावना जताई जा रही है कि उन्हें टीम में मौका मिल सकता है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना जा सकता है। 

इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए बड़ी टीम का चयन किया जाएगा और हो सकता है कि सूर्यकुमार यादव को इस बार मौका मिल जाए। सूर्यकुमार के अलावा प्रसिद्ध कृष्णा भी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें पहली बार टीम में मौका दिया जा सकता है। उन्हें सफेद गेंद के क्रिकेट के लिए टीम में जगह दी जा सकती है। इस समय वो आइपीएल में केकेआर की तरफ से खेल रहे हैं। 

वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में चुने गए शुभमन गिल को बाहर किया जा सकता है। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ-साथ वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन अगले सप्ताह किया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी