कभी सुनील गावस्कर ने कानपुर स्टेडियम में की थी लिफ्ट की मांग, अब उनसे ही कराया गया पूजन

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में अभी तक मीडिया सेंटर में लिफ्ट नहीं थी जिससे कमेंटेटर्स और मीडिया के लोगों को आने-जाने में परेशानी होती थी। इसका हल अब निकाल लिया गया है जिसकी मांग सुनील गावस्कर ने की थी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 07:54 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 07:54 AM (IST)
कभी सुनील गावस्कर ने कानपुर स्टेडियम में की थी लिफ्ट की मांग, अब उनसे ही कराया गया पूजन
लिफ्ट के लिए पूजन करते सुनील गावस्कर (फोटो जागरण)

जागरण संवाददाता, कानपुर। यहां के ग्रीन पार्क स्टेडियम के मीडिया सेंटर में लिफ्ट का सपना अब सच होने जा रहा है। लिफ्ट नहीं होने की वजह से आने-जाने में दिक्कत बयां करने वाले लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने ही रविवार को टेस्ट मैच के चौथे दिन लिफ्ट के लिए पूजन किया। 72 लाख रुपये की लागत से लिफ्ट लगाने की योजना है। आगामी आइपीएल मुकाबलों में कमेंटेटर मीडिया सेंटर में जाने के लिए लिफ्ट का उपयोग करेंगे।

मालूम हो कि ग्रीन पार्क स्टेडियम में वर्ष 2016 में खेले गए भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए गावस्कर ने मीडिया सेंटर में लिफ्ट नहीं होने की बात कही थी। जिसके बाद ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच में मौजूद तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मीडिया सेंटर में लिफ्ट लगाने की घोषणा की थी। हालांकि, सरकार जाने के बाद यह अधूरी रह गई। इसके बाद कानपुर के मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने स्मार्ट सिटी द्वारा इस कार्य को पूरा कराए जाने की योजना मैच से पहले बनाई थी जिसका पूजन गावस्कर से कराया गया।

कानपुर मेरी ससुराल, इसलिए ज्यादा खुशी :

लिफ्ट के पूजन में पहुंचे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि काफी समय से कमेंटेटर ग्रीन पार्क में लिफ्ट की मांग कर रहे थे। इसके पूरे होने से खुशी महसूस हो रही है। कानपुर मेरी ससुराल है, इसलिए मुझे यहां लिफ्ट लगने की और ज्यादा खुशी है। आगामी दिनों में अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में लिफ्ट से स्टेडियम की शोभा और भी बढ़ जाएगी।

कानपुर के इस स्टेडियम में लिफ्ट की जरूरत इसलिए भी थी, क्योंकि मैच के दौरान कई कमेंटेटर ऐसे होते हैं, जो उम्रदराज होते हैं और ऐसे में उनको ऊपर से नीचे और नीचे से ऊपर जाने में दिक्कत होती है। इसी का हल अब निकाला गया है और मीडिया सेंटर में लिफ्ट लगाई जा रही है, जिसका काम जल्द पूरा हो जाएगा।  

chat bot
आपका साथी