भारत-इंग्लैंड सीरीज के दौरान इन दिग्गजों को मिली अंग्रेजी कमेंट्री की जिम्मेदारी, दो पूर्व भारतीय क्रिकेटर शामिल

टीम इंडिया को इस यहां सीरीज जीतने का दावेदार माना जा रहा है। इस पूरी सीरीज के दौरान भारत में प्रसारित होने वाले मैच की लाइव कमेंट्री हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषा में की जाएगी। मैच से पहले कमेंट्री पैनल में शामिल तमाम दिग्गजों को नाम को जारी किया गया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:47 PM (IST)
भारत-इंग्लैंड सीरीज के दौरान इन दिग्गजों को मिली अंग्रेजी कमेंट्री की जिम्मेदारी, दो पूर्व भारतीय क्रिकेटर शामिल
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच बहुचर्चित टेस्ट सीरीज की शुरुआत बुधवार 4 अगस्त से होने जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम में होने जा रहा है। पांच मैचों की इस सीरीज को लेकर काफी चर्चा हो रही है। टीम इंडिया को इस यहां सीरीज जीतने का दावेदार माना जा रहा है। इस पूरी सीरीज के दौरान भारत में प्रसारित होने वाले मैच की लाइव कमेंट्री हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषा में की जाएगी। मैच से पहले कमेंट्री पैनल में शामिल तमाम दिग्गजों को नाम को जारी किया गया। भारत में सीरीज के लाइव प्रसारण के अधिकार सोनी ने हासिल किए हैं। 

भारतीय टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत बुधवार 4 अगस्त से करेगी। इस सीरीज के दौरान दर्शकों का उत्साह सातवें आसमान पर रहने की उम्मीद है। जोश को बढ़ाने के लिए हिन्दी और अंग्रेजी में जो कमेंट्री पैनल होगा उसमें शामिल सितारों के नाम सामने आ गए हैं। अंग्रेजी में कमेंट्री करने वाले पैनल में 7 पूर्व दिग्गजों को शामिल किया गया है। इसमें से दो पूर्व भारतीय क्रिकेटर के नाम भी हैं।

अंग्रेजी पैनल में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक, नासिर हुसैन और माइक आर्थटन को चुना गया है। वहीं भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और संजय मांजरेकर भी इस अंग्रेजी कमेंट्री पैनल का हिस्सा होंगे। हर्षा भोगले जो क्रिकेट एक्सपर्ट हैं उनको भी पैनल में रखा गया है। हिन्दी की बात करें तो यहां इसमें पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग के साथ आशीष नेहरा, मोहम्मद कैफ, अजीत अगरकर, विवेक राजदान और अजय जडेजा का नाम शामिल है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 4 से 8 अगस्त के बीच नॉटिंघम में खेला जाना है। दूसरा मुकाबला लॉड्स में 12 से 16 अगस्त से बीच खेला जाएगा। इसके बाद तीसरे मुकाबलो के लीड्स में 25 से 29 अगस्त के बीच कराया जाना है। चौथा मुकाबला 2 सितंबर से 6 सितंबर के बीच ओवर में होगा जबकि आखिरी मैच मैनचेस्टर में 10 से 14 सितंबर के बीच खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी