कानपुर टेस्ट मैच के आखिरी दिन टीम इंडिया को बदलना पड़ा विकेटकीपर, रिद्धिमान साहा हैं चोटिल

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन के लिए टीम इंडिया को अपना विकेटकीपर फिर से बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा है। रिद्धिमान साहा को गर्दन में चोट है।

Vikash GaurPublish:Mon, 29 Nov 2021 10:38 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:38 AM (IST)
कानपुर टेस्ट मैच के आखिरी दिन टीम इंडिया को बदलना पड़ा विकेटकीपर, रिद्धिमान साहा हैं चोटिल
कानपुर टेस्ट मैच के आखिरी दिन टीम इंडिया को बदलना पड़ा विकेटकीपर, रिद्धिमान साहा हैं चोटिल

 कानपुर, एएनआइ। यहां के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में आखिरी दिन फिर से टीम इंडिया को अपना विकेटकीपर बदलना पड़ा है। विकेटकीपर रिद्धिमान साहा चोटिल हैं और वे आखिरी दिन विकेटकीपर की जिम्मेदारी नहीं संभाल पाएंगे। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने एलान कर दिया है कि कानपुर टेस्ट मैच के आखिरी दिन श्रीकर भरत विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालेंगे।

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में विकेटकीपिंग करते समय रिद्धिमान साहा की गर्दन में अकड़न महसूस हुई और इसके परिणामस्वरूप वह 5 वें दिन मैदान पर नहीं उतरेंगे। साहा की अनुपस्थिति में श्रीकर भारत विकेटकीपिंग दस्ताने पहनेंगे। रिद्धिमान साहा ने शानदार बल्लेबाजी मैच के चौथे दिन की थी और चार ओवर विकेटकीपिंग भी की थी, लेकिन उसी दौरान उनको गर्दन में अकड़न महसूस हुई। इस समस्या से वे पहले भी इसी मैच में परेशान थे।

उधर, बीसीसीआइ ने ट्वीट करते हुए कहा, "दूसरी पारी में विकेटकीपिंग करते हुए रिद्धिमान साहा की गर्दन में अकड़न महसूस हुई। विकेटकीपिंग के दौरान यह उनके मूवमेंट को प्रभावित कर रहा था। केएस भरत पांचवें दिन उनकी गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग करेंगे।"

श्रेयस अय्यर और रिद्धिमान साहा ने रविवार को यहां ग्रीन पार्क में चल रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन मेजबान टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वापस लड़ने में मदद करने के लिए बल्ले से धैर्य और दृढ़ संकल्प के बाद टीम इंडिया को शीर्ष पर पाया। चौथे दिन के खेल समाप्त होने से पहले टीम इंडिया ने 234/7 डी पर अपनी दूसरी पारी घोषित की, जिससे मेहमान टीम को मैच जीतने के लिए 284 रनों का लक्ष्य मिला। मेजबान टीम के लिए रिद्धिमान साहा और अक्षर पटेल क्रमश: 61 और 28 रन बनाकर नाबाद लौटे।