श्रीलंका क्रिकेट टीम 23 मई से तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश का करेगी दौरा

श्रीलंका क्रिकेट टीम 23 मई से तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी। देश के क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को यह घोषणा की। टीम 16 मई को ढाका जाएगी और 21 मई को आपस में ही अभ्यास मैच खेलेगी। सभी मैच डे-नाइट होंगे।

By TaniskEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:27 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:27 AM (IST)
श्रीलंका क्रिकेट टीम 23 मई से तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश का करेगी दौरा
श्रीलंकाई टीम तीन वनडे मैच खेलने बांग्लादेश जाएगी

कोलंबो, प्रेट्र। श्रीलंका क्रिकेट टीम 23 मई से तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी। देश के क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को यह घोषणा की। टीम 16 मई को ढाका जाएगी और 21 मई को आपस में ही अभ्यास मैच खेलेगी। सभी मैच डे-नाइट होंगे। मीरपुर के शेर-ए-बांग्लादेश नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। वनडे मैच 23, 25 और 28 मई को खेले जाएंगे। कोरोना महामारी के बीच बांग्लादेश का दौरा करने वाली श्रीलंका दूसरी विदेशी टीम होगी। वेस्टइंडीज की टीम जनवरी-फरवरी में दो टेस्ट और तीन वनडे खेलने बांग्लादेश गई थी।

बता दें कि हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने श्रीलंका का दौरा किया था। दो मैचों की सीरीज पर मेजबान टीम ने 1-0 से कब्जा कर लिया था। पहला टेस्ट ड्रा रहा था। वहीं डेब्यू मैच में प्रवीण जयविक्रम के मैच में 11 विकेट की बदौलत श्रीलंका ने  दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 209 रन से हराकर टेस्ट सीरीज 1-0 से जीत ली। 

बायें हाथ के इस स्पिनर ने मैच में 178 रन देकर 11 विकेट हासिल किए। पदार्पण करते हुए यह किसी टेस्ट गेंदबाज का 10वां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। यह किसी श्रीलंकाई गेंदबाज का पदार्पण करते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। जयविक्रम ने अकिला धनंजय को पीछे छोड़ा जिन्होंने तीन साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ 44 रन देकर आठ विकेट चटकाए थे। बांग्लादेश की टीम 437 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में 227 रन पर सिमट गई। 

ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस ने भी 103 रन देकर चार विकेट चटकाए। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को तीन पारियों में दोहरे शतक, शतक और अर्धशतक सहित 428 रन बनाने के लिए सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में 251 रन बनाए थे। वहीं श्रीलंका ने पहली पारी में सात विकेट पर 493 और दूसरी पारी में 9 विकेट पर 194 रन बनाए थे। 

chat bot
आपका साथी