भारत से हिसाब बराबर करने के बाद अब इस टीम की मेजबानी करेगी श्रीलंका की टीम

भारत और श्रीलंका के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज का समापन हो गया है। वनडे सीरीज भारत ने जीती थी जबकि टी20 सीरीज श्रीलंका की टीम ने कब्जाई है। अब श्रीलंका की टीम को साउथ अफ्रीका की टीम की मेजबानी करनी है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:48 PM (IST)
भारत से हिसाब बराबर करने के बाद अब इस टीम की मेजबानी करेगी श्रीलंका की टीम
Sri lanka Cricket Team अब साउथ अफ्रीका की मेजबानी करेगी (फोटो ICC ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय टीम से सीमित ओवरों की सीरीज में हिसाब चुकता करने के बाद श्रीलंका की टीम को नया असाइनमेंट मिल गया है। श्रीलंका ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-2 से हारी थी, जबकि टी20 सीरीज में श्रीलंका ने भारत को 2-1 से हराकर हिसाब बराबर किया है। अब श्रीलंका के सामने साउथ अफ्रीका की टीम की चुनौती होगी। दक्षिण अफ्रीका की टीम भी श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज खेलने आ रही है।

CSA की प्रेस रिलीज के मुताबिक, साउथ अफ्रीका का श्रीलंका दौरा 2 सितंबर से शुरू होगा, जो 14 सितंबर को समाप्त हो जाएगा। जिस तरह भारत के खिलाफ श्रीलंका की टीम ने वनडे सीरीज की शुरुआत की थी। उसी तरह वनडे सीरीज के साथ ही साउथ अफ्रीका भी मेजबान श्रीलंका से भिड़ेगी। तीन-तीन मैचों की ये वनडे और टी20 सीरीज होगी, जो शायद दोनों देशों के लिए आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले अहम सीरीज होने वाली है, जो कि संयुक्त अरब अमीरात में होना है।

बता दें कि इस सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी जहां इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2021 के लिए यूएई रवाना हो जाएंगे, जबकि श्रीलंका की टीम किसी अन्य देश की मेजबानी कर सकती है। हालांकि, इसके चांस बहुत कम हैं, क्योंकि मानसून के कारण सितंबर और अक्टूबर तक मैच श्रीलंका में होना मुश्किल कारण है और फिर टी20 वर्ल्ड कप के क्लालीफायर्स मैच भी श्रीलंका की टीम को खेलने हैं। ऐसे में श्रीलंका के ये सीरीज आखिरी हो सकती है।

अब बात करते हैं कि सीरीज के वनडे मैच किस-किस दिन खेले जाएंगे तो आपको बता दें पहला मैच 2 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 4 सितंबर और तीसरा वनडे मैच 7 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं, टी20 सीरीज की शुरुआत 10 सिंतबर से होगी, जबकि दूसरा मैच 12 सिंतबर को और आखिरी मैच 14 सितंबर को खेला जाएगा। इस वनडे और टी20 सीरीज के सभी 6 मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी