अभी भी पाकिस्तान दौरे पर जा सकती है श्रीलंकाई टीम, लेकिन ये है शर्त

Pakistan vs Sri lanka अभी भी श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान के दौरे पर जा सकती है लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को रक्षा मंत्रालय से स्वीकृति लेनी होगी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 09:19 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 09:19 PM (IST)
अभी भी पाकिस्तान दौरे पर जा सकती है श्रीलंकाई टीम, लेकिन ये है शर्त
अभी भी पाकिस्तान दौरे पर जा सकती है श्रीलंकाई टीम, लेकिन ये है शर्त

कोलंबो, एएफपी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को पाकिस्तान के दौरे पर जाने की उम्मीद है, लेकिन वह रक्षा मंत्रालय से अंतिम स्वीकृति मिलने का इंतजार करेगा। श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डि सिल्वा ने कहा कि हम सुरक्षा इंतजामों से संतुष्ट हैं, लेकिन पिछले सप्ताह संभावित आतंकी हमले की रिपोर्ट को जांच के लिए रक्षा मंत्रालय के पास भेजा गया है।

श्रीलंका की क्रिकेट टीम मार्च 2009 में पाकिस्तान के लाहौर में टेस्ट मैच के दौरान आतंकी हमले का शिकार बनी थी। श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने बोर्ड को चेतावनी दी थी कि उसे टीम के खिलाडि़यों पर संभावित आतंकी हमले की सूचना मिली थी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इसके बाद दौरा तो रद नहीं किया लेकिन सरकार से सुरक्षा की स्थिति का पुन: आकलन करने और टूर्नामेंट को लेकर अंतिम फैसला करने को कहा है।

ये भी पढ़ेंः श्रीलंका सीरीज से पहले पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों पर लगा ये ‘बैन’, कोच का फरमान!

बता दें कि पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज सितंबर के आखिर और अक्टूबर के पहले दो हफ्तों में होनी थी, लेकिन श्रीलंका की टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था। इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक कमजोर टीम का चयन किया जो पाकिस्तान जाने वाली थी, लेकिन इस टीम को भी आतंकी हमले की धमकी मिल गई।

यही कारण है कि अब श्रीलंका टीम ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के मना करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मुश्किल बढ़ गई है। लगभग रद हो चुका श्रीलंकाई टीम का पाकिस्तान दौरा पीसीबी के लिए विदेशी खिलाड़ियों को पाकिस्तान बुलाने पर सवाल खड़े कर देगा। अगर ऐसा हुआ तो फिर पीएसएल में विदेशी खिलाड़ी बहुत कम नज़र आएंगे।    

chat bot
आपका साथी