भारत के खिलाफ सीरीज में चोटिल श्रीलंकाई खिलाड़ी ने लिया संन्यास का फैसला, खत्म हुआ करियर

चोट की वजह से आखिरी टी20 से बाहर बैठे इसुरु उदाना ने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया है। शनिवार को श्रीलंका क्रिेकेट टीम के इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 12:52 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 12:52 PM (IST)
भारत के खिलाफ सीरीज में चोटिल श्रीलंकाई खिलाड़ी ने लिया संन्यास का फैसला, खत्म हुआ करियर
श्रीलंका क्रिकेट टीम के गेंदबाज इसुरु उदाना ने लिया संन्यास- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइनड डेस्क। भारत के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज श्रीलंका के गेंदबाज इसुरु उदाना के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच साबित हुआ। चोट की वजह से आखिरी टी20 से बाहर बैठे इस खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया है। शनिवार को श्रीलंका क्रिेकेट टीम के इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

श्रीलंका की तरफ से 21 वनडे और 35 टी20 मैच खेलने वाले तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर उदाना ने अपने 12 साल के करियर पर विराम लगाने का फैसला लिया। भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे और सीरीज के निर्णायक टी20 मुकाबले से पहले उदाना को चोट लगी थी। चोटिल होने की वजह से वह टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हो पाए थे। श्रीलंका की टीम ने भारत के खिलाफ आखिरी मैच में एकतरफा जीत हासिल की। सीरीज में टीम ने 2-1 से जीत दर्ज कर ट्रॉफी जीती और इस जीत के बाद अब इदाना ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

श्रीलंका बोर्ड ने इन 3 बड़े खिलाड़ियों पर लगाया मोटा जुर्माना और किया 1 साल के लिए बैन, मिली इस गलती की सजा

साल 2009 में उदाना ने नॉटिंघम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मुकाबले से अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी। 12 साल के लंबे करियर में चोट और खराब फॉर्म की वजह से टीम से अंदर बाहर होते रहे इस खिलाड़ी ने 35 मुकाबले में 27 विकेट हासिल किए जबकि 256 रन भी बनाए। भारत के खिलाफ 2012 में घरेलू सीरीज में उदाना को वनडे डेब्यू करने का मौका मिला था। 21 वनडे में इस खिलाड़ी ने 18 विकेट चटकाए और 237 रन भी बनाए।  

Ind vs SL: टी20 सीरीज में भारत पर मिली जीत से श्रीलंका बोर्ड खुश, की इनामी राशि देने की घोषणा

chat bot
आपका साथी