पाकिस्तान के खिलाफ T-20 सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा झटका, चोटिल कप्तान टेंबा बावुमा बाहर

दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के कप्तान टेंबा बावुमा ग्रेड वन हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन के कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टी 20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। बावुमा ने बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे के दौरान चोटिल हो गए थे।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 01:45 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 01:45 PM (IST)
पाकिस्तान के खिलाफ T-20 सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा झटका, चोटिल कप्तान टेंबा बावुमा बाहर
दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के कप्तान टेंबा बावुमा

केपटाउन, एजेंसियां। दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के कप्तान टेंबा बावुमा, ग्रेड वन हैमस्ट्रिंग स्ट्रेन के कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टी 20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। बावुमा ने बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे के दौरान चोटिल हो गए थे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को घोषणा की कि उनकी गैरमौजूदगी में हेनरिक क्लासेन चार मैचों की टी 20 सीरीज में प्रोटियाज का नेतृत्व करेंगे। दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने तीसरे वनडे के बाद बावुमा की चोट की जानकारी दी। तीसरे वनडे में प्रोटियाज को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा और इसके पाकिस्तान ने बुधवार को तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली।

इसके अलावा रीजा हेंड्रिकस मंगलवार को अपने बच्चे के जन्म के बाद सीरीज से हट गए। ड्वेन प्रीटोरियस को सीरीज में हिस्सा लेने के लिए फिट नहीं हैं।  वह रिब फ्रैक्चर से उबर रहे है।  रैसी वान डेर डुसेन के मांसपेशियों में खिंचाव है। उनके चोट की ट्रीटमेंट और मॉनिटरिंग जारी है। वह टीम में तो हैं, लेकिन पहले मैच में खेलने पर सस्पेंस है। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे टीम शामिल एडेन माकरम, एंडिले फेलुकवाओ, डरियन डुपाविलोन और वियान मुलडर  को टी-20 सीरीज के लिए टीम में बरकरार रखा गया है। दक्षिण अफ्रीका  की टीम पहले से ही अपने पांच प्रमुख खिलाड़ियों के बिना यह सीरीज खेल रही है। बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर और तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए रिलीज़ किया गया है।

दक्षिण अफ्रीका टी 20 टीम 

हेनरिक क्लासेन (कप्तान, विकेट-कीपर), ब्योर्न फोर्टुइन, एडेन मकराम, एंडिले फेहलुकवे, बेयूरन हेंड्रिक, जॉर्ज लिंडे, रस्सी वैन डेर डूसन, जन्नमैन मलान, सिसंडा मागला, वियान मूल्डर, ताबेर, ताबेर। वेरिएने, पाइट वैन बिलजोन, डेरिन ड्यूपिलोन, मिगेल प्रीटोरियस, लिजाड विलियम्स, विहान लुबे। दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच पहला टी 20 मैच शनिवार को वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी