साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, जडेजा बाहर, इन खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल

South Africa vs India Ravindra Jadeja ruled out भारतीय टीम के चार खिलाड़ी जडेजा अक्षर पटेल शुभमन गिल और इशांत चोटिल हैं। साउथ अफ्रीका के अहम दौरे से पहले इन खिलाड़ियों का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए चिंता की बात है।

Viplove KumarWed, 08 Dec 2021 04:39 PM (IST)
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका दौरे से पहले बड़े झटके लगे हैं। टीम के स्टार आल राउंडर रवींद्र जडेजा चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं तो वहीं तीन अन्य खिलाड़ियो चोटिल होने की वजह से दौरे पर जाने को लेकर संशय बना हुआ है। 26 दिसंबर से भारत के साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत होने जा रही है।

भारतीय टीम के चार खिलाड़ी जडेजा, अक्षर पटेल, शुभमन गिल और इशांत चोटिल हैं। साउथ अफ्रीका के अहम दौरे से पहले इन खिलाड़ियों का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए चिंता की बात है। भारत को साउथ अफ्रीका में तीन टेस्ट और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज में खेलना है। ओमिक्रोम वायरस की वजह से पैदा हुई चिंताजनक स्थिति की वजह से टी20 सीरीज के बीसीसीआइ ने फिलहाल स्थगित करने का फैसला लिया है।

ICC टेस्ट रैंकिंग में मयंक अग्रवाल ने मारी 31 पायदानों की छलांग, अश्विन बने नंबर 2 आलराउंडर

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम के चार खिलाड़ी फिट नहीं हैं। जिन चार खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं उसमें से रवींद्र जडेजा और इशांत न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाए थे। चोट को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबितक जडेजा लिगामेंट टियर से जूझ रहे हैं। जबकि इशांत की उंगली डिसलोकेट हो गई है।

शुभमन गिल भी चोटिल

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाने वाले शुभमन गिल का भी साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना मुश्किल ही लग रहा है। जानकारी के मुताबिक भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई सीरीज के दौरान चोटिल हुए गिल के पैर की चोट दोबारा से उभर आई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए सीरीज के आखिरी टेस्ट में भी उनके बाएं हाथ पर चोट लगी थी। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.