साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी स्वदेश लौटे, न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के चार सदस्य 11 मई को जाएंगे ब्रिटेन

दक्षिण अफ्रीका का 11 सदस्यीय दल जोहानिसबर्ग रवाना हुआ क्योंकि उनके देश ने भारत से यात्रा पर कोई पाबंदी नहीं लगाई है। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की ओर से खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्टार फाफ डुप्लेसिस ने इंस्टाग्राम पर लिखा मेरी प्रार्थनाएं भारत के लोगों के साथ हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:26 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:26 PM (IST)
साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी स्वदेश लौटे, न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के चार सदस्य 11 मई को जाएंगे ब्रिटेन
चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलियाई दल मालदीव रवाना हो गया और दक्षिण अफ्रीका के दल ने स्वदेश का रुख किया, जबकि न्यूजीलैंड के दल को वापसी के लिए शुक्रवार तक इंतजार करना होगा। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के स्थगित होने के बाद विदेशी क्रिकेटरों ने भारत को अलविदा कहना शुरू कर दिया है और उम्मीद जताई है कि देश कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से उबर जाएगा।

जोहानिसबर्ग रवाना हुए दक्षिण अफ्रीकी : दक्षिण अफ्रीका का 11 सदस्यीय दल जोहानिसबर्ग रवाना हुआ, क्योंकि उनके देश ने भारत से यात्रा पर कोई पाबंदी नहीं लगाई है। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की ओर से खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्टार फाफ डुप्लेसिस ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'मेरी प्रार्थनाएं भारत के लोगों के साथ हैं कि वे इससे उबर जाएंगे। अपना ध्यान रखें।'

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के चार सदस्य 11 मई को जाएंगे ब्रिटेन : न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने घोषणा की कि कप्तान केन विलियमसन सहित न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के चार सदस्य 11 मई को भारत से ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे, जबकि बाकी खिलाड़ी शुक्रवार को स्वदेश लौटेंगे।

न्यूजीलैंड को दो जून से मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके बाद टीम 18 जून से साउथैंप्टन में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने कहा, 'खिलाडि़यों की रवानगी को लेकर हमने बीसीसीआइ और विभिन्न आइपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ विभिन्न रणनीतियों पर काम किया है और इस चुनौतीपूर्ण समय में हम उनके समर्थन की सराहना करते हैं।'

कप्तान विलियमसन, तेज गेंदबाज काइल जेमिसन और स्पिनर मिशेल सेंटनर के अलावा फिजियो टॉमी सिमसेक ब्रिटेन रवाना होने से पहले नई दिल्ली में बायो-बबल में रहेंगे। न्यूजीलैंड के 17 लोग आइपीएल से जुड़े हैं, जिसमें 10 खिलाड़ी शामिल हैं। एनजेडसी ने कहा कि ब्रिटेन में टीम के आगमन के लिए 11 मई से पहले इंतजाम नहीं हो पा रहा था। तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ ट्रेंट बोल्ट हालांकि अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए कुछ समय के लिए स्वदेश लौटेंगे और फिर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट और भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशप के फाइनल के लिए जून की शुरुआत में टीम से जुड़ेंगे।

एनजेडसी ने कहा, 'बोल्ट 22 मई को क्वारंटाइन से बाहर निकलेंगे और एक हफ्ता घर में अपने परिवार के साथ बिताएंगे। वह जून की शुरुआत में ब्रिटेन के लिए रवाना होने से पहले माउंट मौंगानुई में ट्रेनिंग करेंगे। कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ जुड़े रहे न्यूजीलैंड टीम के ट्रेनर क्रिस डोनाल्डसन भी अपने परिवार के साथ समय बिताने के बाद टेस्ट टीम से जुड़ेंगे। वाइट ने कहा कि न्यूजीलैंड लौट रहे आइपीएल से जुड़े खिलाडि़यों, सहयोगी स्टाफ और कमेंटेटरों को सभी नियमों को मानना होगा, जिसमें रवाना होने से पूर्व कोविड-19 टेस्ट भी शामिल है। भारत से न्यूजीलैंड लौटने वालों में स्टीफन फ्लेमिंग, ब्रेंडन मैकुलम, काइल मिल्स, शेन बांड, माइक हेसन, टिम सेफर्ट, एडम मिल्ने, स्कॉट कुग्गेलिन और जेम्स पेमेंट भी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी