एबी डिविलियर्स अब कभी नहीं खेलेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट, ICC दी जानकारी

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को साफ कर दिया कि संन्यास के बाद मैदान पर वापसी के लिए बोर्ड उनको मौका नहीं देगा। इंडियन प्रीमियर लीग में धमाकेदार फॉर्म में बल्लेबाजी करने के बाद एबी ने वापसी के संकेत दिए थे लेकिन बोर्ड ने इसपर पूर्ण विराम लगा दिया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:10 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 12:14 AM (IST)
एबी डिविलियर्स अब कभी नहीं खेलेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट, ICC दी जानकारी
साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और धुंआधार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को लेकर चल रही सारी अटकलों पर विराम लगा दिया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को साफ कर दिया कि संन्यास के बाद मैदान पर वापसी के लिए डिविलियर्स तैयार नहीं हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में धमाकेदार फॉर्म में बल्लेबाजी करने के बाद एबी ने वापसी के संकेत दिए थे लेकिन बोर्ड ने आधिकारिक बयान देकर इसपर पूर्ण विराम लगा दिया है।

क्रिकेट इतिहास के सबसे धमाकेदार बल्लेबाजों में से एक मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स के फैंस को मंगलवार जोरदार झटका लगा। आइसीसी ने इस बात की जानकारी दी है कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस बात को लेकर सारी अटकलें खत्म कर दी गई जिसमें डिविलियर्स के वापसी की बातें हो रही थी। डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के साथ बैठक की और  उसमें इस बात को लेकर अपना आखिरी फैसला बताया। 

AB de Villiers finalises international retirement.

Discussions with AB de Villiers have concluded with the batsman deciding once and for all, that his retirement will remain final. pic.twitter.com/D3UDmaDAS2

— Cricket South Africa (@OfficialCSA) May 18, 2021

बोर्ड ने साफ किया है कि संन्यास पर एबी डिविलियर्स के साथ चर्चा हुई जिसमें उन्होंने इस बात को कहा कि वह वापसी नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने जो संन्यास की घोषणा की थी वह उनका अंतिम फैसला था और इस पर वह दोबारा विचार नहीं करने वाले। 

रोहित और विराट पर दीप दासगुप्ता ने लगाया आरोप, कहा- ICC इवेंट के नॉकआउट में नहीं बनाए हैं रन

पिछले काफी महीनों से संन्यास तोड़कर उनके राष्ट्रीय टीम में वापसी की बातें हो रही थी। भारत में इसी साल अक्टूबर में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में उनको मौका दिए जाने की खबरें आ रही थी। 23 मई 2018 को अचानक से एबी ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करके सबको चौंकाया था। एक साल बाद ही 2019 में वनडे विश्व कप खेला जाना था और उनके संन्यास को लेकर सबने काफी बातें की थी।

🇿🇦 Cricket South Africa have confirmed that star batsman @ABdeVilliers17 will not come out of his retirement.

Hence, he will not participate in this year's @T20WorldCup. pic.twitter.com/fHxmYjQsDE— ICC (@ICC) May 18, 2021

पिछले महीने आइपीएल में खेलते हुए एबी ने कुछ धमाकेदार पारियां खेली थी। 7 मैचों में 51 की औसत से दो अर्धशतक के साथ उन्होंने 207 रन बनाए थे। एबी ने इस दौरान 16 चौके और 10 छक्के लगाए। इसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने और टी20 विश्व कप में खेलने की बात कही थी। 

chat bot
आपका साथी