साउथ अफ्रीकाई टीम में शामिल हुए ये 6 नए खिलाड़ी, दो टेस्ट मैचों के लिए हुआ टीम का ऐलान

South Africa vs England test Series इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए साउथ अफ्रीका टीम का ऐलान हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 06:52 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:52 PM (IST)
साउथ अफ्रीकाई टीम में शामिल हुए ये 6 नए खिलाड़ी, दो टेस्ट मैचों के लिए हुआ टीम का ऐलान
साउथ अफ्रीकाई टीम में शामिल हुए ये 6 नए खिलाड़ी, दो टेस्ट मैचों के लिए हुआ टीम का ऐलान

नई दिल्ली, जेएनएन। South Africa vs England test Series: साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए साउथ अफ्रीकाई टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में आधा दर्जन ऐसे खिलाड़ियों को जगह मिली है जो अभी तक एक टेस्ट मैच भी नहीं खेले हैं। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड और मैनेजमेंट में हुए बदलाव के बाद ये टीम का पहला असाइनमेंट है।

सोमवार को साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड यानी सीएसए ने दो टेस्ट मैचों के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इस टीम में 6 ऐसे खिलाड़ी हैं जो डेब्यू भी नहीं कर पाए हैं। साउथ अफ्रीकाई टीम में तेज गेंदबाज डेन पेटरसन, सलामी बल्लेबाज पीटर मलान, ऑलराउंडर राशी वैन डर दुसें, तेज गेंदबाज ब्यूरन हेंड्रिक्स और ऑलराउंडर ड्वाइन प्रिटोरियस को टीम में शामिल किया गया है, जिन्हें इस सप्ताह के अंत में टीम के ट्रेनिंग कैंप में शामिल होना है।

कप्तान हैं फाफ डुप्लेसी

17 सदस्यीय टीम की कमान एक बार फिर से फाफ डुप्लेसी के हाथों में है। फाफ की कप्तानी में साउथ अफ्रीका की टीम को भारत के दौरे पर तीन लगातार मैचों में हार झेलनी पड़ी थी। आखिरी दो मैचों में टीम को पारी की हार से गुजरना पड़ा था। हालांकि, इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम का रिकॉर्ड अच्छा था, लेकिन विराट कोहली की ब्ल्यू ब्रिगेड के सामने प्रोटियाज टीम की एक नहीं चली।

4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 से 30 दिसंबर के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा टेस्ट मैच न्यूलैंड्स के मैदान पर 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 16 जनवरी से 20 जनवरी के बीच पोर्ट एलीजाबेथ में खेला जाएगा, जबकि आखिरी मैच जोहानंसबर्ग में 24 से 28 जनवरी के बीच खेला जाएगा। हालांकि, आखिरी दो मैचों के लिए टीम का ऐलान नहीं हुआ है।

ऐसी है साउथ अफ्रीका की टीम

फाफ डुप्लेसी (कप्तान), तेंबा बवूमा, क्विंटन डिकॉक, डीन एल्गर, ब्यूरन हेंड्रिक्स, केशव महाराज, पीटर मलान, एडन मार्क्रम, जुबैर हम्जा, एनरिच नोर्तजे, डेन पेटरसन, एंडिले फेलुकवायो, वर्नेन फिलेंडर, ड्वाइन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रूडी सेकंड और रासी वेन डर दुसें।

chat bot
आपका साथी