न्यूजीलैंड पहुंचे पाकिस्तान टीम के 6 सदस्यों को पाया गया कोरोना पॉजिटिव

Pakistan Tour of New Zealand पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड पहुंच गई है लेकिन कीवी सरजमीं पर पहुंचते ही टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है जहां एक या दो नहीं बल्कि पाकिस्तानी दल के 6 सदस्यों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 10:29 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 10:29 AM (IST)
न्यूजीलैंड पहुंचे पाकिस्तान टीम के 6 सदस्यों को पाया गया कोरोना पॉजिटिव
पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan Tour of New Zealand: पाकिस्तान की टीम टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर गई है। पाकिस्तान की टीम ने कीवी सरजमीं पर पहुंचने के बाद प्रोटोकॉल के तहत कोरोना वायरस टेस्ट कराया और इसी बीच हैरान करने वाली बात सामने आई। जी हां, न्यूजीलैंड पहुंची पाकिस्तान की टीम के 6 सदस्यों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इस बात की जानकारी खुद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने दी है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट को आज इस बात की जानकारी मिली है कि पाकिस्तान की टीम इस समय क्राइस्टचर्च में है और इस पाकिस्तान दौरे वाले दस्ते के छह सदस्यों को COVID-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में पाकिस्तान टीम के इन सदस्यों को आइसोलेशन के लिए ले जाया जाएगा। यही कारण है कि पाकिस्तान की टीम को ट्रेनिंग करने की अनुमति मिली थी, लेकिन अब इसे जांच पूरी होने तक रोक दिया गया है।

JUST IN: Six members of the Pakistan squad that travelled to New Zealand have tested positive for COVID-19.

Two of the six results have been deemed “historical” while four are confirmed as new.#NZvPAK pic.twitter.com/GP1pAR4cK7

— ICC (@ICC) November 26, 2020

पाकिस्तान की टीम के लिए ये काफी निराशाजनक है, क्योंकि इतनी बड़ी संख्या में टीम के सदस्यों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। हालांकि, लाहौर छोड़ने से पहले न्यूजीलैंड के लिए निकली पाकिस्तान की टीम के सभी सदस्यों के कोविड टेस्ट हुए थे, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया है कि कितने खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को यह भी अवगत कराया गया है कि पाकिस्तान टीम के कुछ सदस्यों ने प्रबंधित आइसोलेशन के पहले दिन प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था। ऐसे में कीवी क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि इसकी आवश्यकताओं को समझने में उनकी सहायता के लिए हम मेहमान टीम के साथ विचार-विमर्श करेंगे। NZC सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा को अंतरराष्ट्रीय टीमों की मेजबानी में सर्वोपरि मानता है और स्वास्थ्य और सरकार की स्थिति के लिए सहायक है।

chat bot
आपका साथी