T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जहीर खान की 15 सदस्यीय टीम से शिखर धवन आउट, इन्हें किया शामिल

जहीर के मुताबिक उनकी टीम में सूर्यकुमार यादव जरूर होंगे क्योंकि उनका प्रदर्शन श्रीलंका में काफी अच्छा रहा। स्पिन विभाग के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि चहल को वो टीम में शामिल करेंगे जबकि वाशिंगटन सुंदर और वरुण चक्रवर्ती में से एक को उनका साथ देना चाहिए।

Sanjay SavernFri, 30 Jul 2021 12:32 PM (IST)
टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया को श्रीलंका ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया। टीम इंडिया की इस हार के बाद पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए अपनी फेवरेट 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया। जहीर खान ने अपनी इस टीम में सीनियर ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को शामिल नहीं किया। उन्होंने अपनी टीम में श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को जगह दी तो वहीं उन्होंने भारत में रहस्यमयी स्पिनर के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले वरुण चक्रवर्ती को टीम में शामिल किया। 

जहीर खान ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि, मैं बतौर ओपनर टीम में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल को शामिल करूंगा। इसके बाद मेरी टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कप्तान विराट कोहली होंगे तो वहीं चौथे नंबर पर मैं सूर्यकुमार यादव को रखूंगा। जहीर ने कहा कि, विराट ने कहा था कि वो ओपन करना चाहते हैं, लेकिन मैं यही कहूंगा कि विराट कोहली को तभी ओपन करना चाहिए जब हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के लिए उपलब्ध नहीं हों। इस केस में आप एक बल्लेबाज कम खिलाकर एक अतिरिक्त गेंदबाज को टीम में शामिल कर सकते हैं। 

जहीर के मुताबिक उनकी टीम में सूर्यकुमार यादव जरूर होंगे क्योंकि उनका प्रदर्शन श्रीलंका में काफी अच्छा रहा था। स्पिन विभाग के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि, चहल को वो टीम में शामिल करेंगे जबकि वाशिंगटन सुंदर और वरुण चक्रवर्ती में से एक को उनका साथ देना चाहिए। वहीं स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा उनकी टीम में हैं। उन्होंने कहा कि, लेग स्पिनर के तौर पर चहल उनकी टीम में होंगे जबकि राहुल चाहर उनके बैकअप होंगे। इस प्रारूप में लेग स्पिनर की भूमिका काफी अहम रहती है। वरुण और सुंदर वो स्पिन गेंदबाज होंगे जो नई गेंद से गेंदबाजी करेंगे। अगर आप टीम में मिस्ट्री एलिमेंट चाहते हैं तो वरुण का चयन कर सकते हैं, लेकिन अगर आप ऐसा नहीं चाहते तो सुंदर के साथ जा सकते हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए जहीर की 15 सदस्यीय भारतीय टीम-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, युजवेंद्रा चहल, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, राहुल चाहर, टी नटराजन/भुवनेश्वर कुमार, वाशिंगटन सुंदर/वरुण चक्रवर्ती। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.