इन 3 खिलाड़ियों को श्रीलंका सरकार ने नहीं दी यात्रा की अनुमति, बाकी खिलाड़ी पहुंचे भारत

भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलने श्रीलंका रवाना हुई थी। शुक्रवार 30 जुलाई को टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रीलंका से बैंगलोर पहुंचे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 02:55 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:58 PM (IST)
इन 3 खिलाड़ियों को श्रीलंका सरकार ने नहीं दी यात्रा की अनुमति, बाकी खिलाड़ी पहुंचे भारत
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका का दौरा खत्म करने के बाद स्वदेश लौट चुकी है। भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलने श्रीलंका रवाना हुई थी। शुक्रवार 30 जुलाई को टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रीलंका से बैंगलोर पहुंचे। जिन खिलाड़ियों को इस दौरे पर कोरोना संक्रमित पाया गया था उन्होंने यात्रा करने की इजाजत नहीं मिली।

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ दौरे की शुरुआत हुई थी और टी20 मुकाबले के साथ यह खत्म हुआ। गुरुवार 29 जुलाई को आखिरी मुकाबला खेला गया। एक दिन बाद 30 जुलाई को शिखर धवन की कप्तानी में खेलने पहुंची टीम भारत वापस लौटी। श्रीलंका में भारतीय टीम के तीन खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित पाया गया था

दूसरे टी20 मैच से पहले ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद इस मचै के एक दिन के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया था। बुधवार को दूसरा और फिर एक दिन बाद ही तीसरा टी20 मैच खेला गया। क्रुणाल के संपर्क में आए भारतीय टीम के 7 अन्य खिलाड़ियों को आइसोलेट किया गया था। हार्दिक पांड्या, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, देवदत्त पडीक्कल, युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम को आइसोलेशन में भेज दिया गया था।

सीरीज खत्म होने के बाद कृष्णप्पा गौतम और स्पिनर युजवेंद्र चहर को भी कोरोना संक्रमित पाया गया। फिलहाल ये सभी खिलाड़ी श्रीलंका में ही क्वारंटाइन में हैं। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत संक्रमित पाए गए तीनों ही भारतीय खिलाड़ियों को यात्रा करने की मनाही है। श्रीलंका सरकार की निगरानी में इन सभी को क्वारंटीन में रखा गया है और यह अवधि खत्म होने के बाद सभी तो भारत जाने की इजाजत होगी।  

chat bot
आपका साथी