शाकिब अल हसन को इतने मैचों के लिए किया गया बैन! अंपायर से बहस करने और विकेट पर लात मारने की मिली सजा

इस पूरे मामले पर मसूदुज्जमां ने शाकिब के मामले पर कहा कि बोर्ड की ओर से इसे लेकर कोई आधिकारिक पत्र जारी नहीं किया गया है लेकिन हमें पता चला है कि अंपायर समिति ने 4 मैचों के बैन की सिफारिश की है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:08 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:08 PM (IST)
शाकिब अल हसन को इतने मैचों के लिए किया गया बैन! अंपायर से बहस करने और विकेट पर लात मारने की मिली सजा
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने ढ़ाका प्रीमियर लीग के एक मैच के दौरान मैदान पर जिस तरह का व्यवहार किया था उसने जैंटलमैन गेम क्रिकेट को शर्मशार करने का काम किया था। अब शाकिब के इस व्यवहार पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए उन्हें अगले चार मैचों के लिए बैन कर दिया है। अब वो ढ़ाका प्रीमियर लीग के अगले चार मुकाबले नहीं खेल पाएंगे। हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब क्रिकेट समिति के अध्यक्ष मसूदुज्जमां ने क्रिकबज के माध्यम से इसकी पुष्टि की है। 

दरअसल शाकिब अल हसन की दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी जिसमें पहले में वो विकेट पर लात मारते हुए नजर आए और फिर अंपायर से बहस करने लगे तो वहीं दूसरी वीडियो में वो गुस्से में आकर विकेट उखाड़ते दिखे और फिर विकेट को मैदान पर पटक दिया। वहीं इस पूरे मामले पर मसूदुज्जमां ने शाकिब के मामले पर कहा कि बोर्ड की ओर से इसे लेकर कोई आधिकारिक पत्र जारी नहीं किया गया है, लेकिन हमें पता चला है कि अंपायर समिति ने 4 मैचों के बैन की सिफारिश की है। स्वाभाविक रूप से यह स्वीकार्य नहीं था लेकिन साथ ही हमें यह पता लगाना होगा कि ऐसा क्यों हुआ। शाकिब, जो कड़े प्रतिद्वंद्वी अबाहानी लिमिटेड के खिलाफ मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब का नेतृत्व कर रहे थे, दो मौकों पर एक ही मैच के दौरान अंपायरों से भिड़ गए थे।

हालांकि बाद में शाकिब अल हसन ने बात को बिगड़ता देखकर सबसे लिखित तौर पर माफी भी मांगी। उन्होंने लिखा था कि, मैं अपने सभी क्रिकेट फैंस से माफी मांगता हूं जिन्हें मेरे इस व्यवहार से धक्का लगा। मेरे जैसे क्रिकेटर से इस तरह का बर्ताव कही से सही नहीं कहा जा सकता है। मैं इस लीग में शामिल सभी टीमों, सभी अधिकारियों और आयोजन समिति से माफी मांगता हूं और ये भी कहना चाहता हूं कि, भविष्य में मेरे द्वारा इस तरह की गलती नहीं दोहराई जाएगी। 

chat bot
आपका साथी