बैन खत्म होने के बाद वापसी के लिए शाकिब तैयार, बंगबंधु टी 20 कप में खेलते आएंगे नजर

एक साल का बैन खत्म होने के बाद क्रिकेट के ग्राउंड पर वापसी के लिए शाकिब अल हसन तैयार हैं। वह आज से बंगबंधु टी 20 कप में खेलते नजर आएंगे। इस टूर्नामेंट में वह जेमकोन खुल्ना की ओर से खेलेंगे।

By TaniskEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 11:17 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 11:17 AM (IST)
बैन खत्म होने के बाद वापसी के लिए शाकिब तैयार, बंगबंधु टी 20 कप में खेलते आएंगे नजर
बैन खत्म होने के बाद शाकिब अल हसन प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे शाकिब।

ढाका, एजेंसी। एक साल के लंबे अंतराल के बाद, बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे। शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बंगबंधु टी 20 कप में जेमकोन खुल्ना की ओर से फॉर्च्यून बारिशल के खिलाफ खेलते नजर आएंगे। गौरतलब है कि शाकिब पर ए़ंटी करप्शन का नियम तोड़ने की वजह से एक साल का प्रतिबंध लगा था, जो 29 अक्टूबर को समाप्त हो गया।

बैन हटने के बाद उन्हें क्रिकेट खेलने के लिए लगभग एक महीने का इंतजार करना पड़ा क्योंकि बांग्लादेश में इस दौरान कोई टूर्नामेंट नहीं हुआ। हालांकि, शाकिब ने सितंबर में बीकेएसपी में अपने मेंटर मुहम्मद सलाहुद्दीन और नज्मुल अबेदीन फहीम के साथ चार सप्ताह तक ट्रेनिंग की। उन्होंने य ट्रेनिंग मुख्य रूप से श्रीलंका में बांग्लादेश के दौरे के दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए  किया। बाद में सीरीज स्थगित हो गई।

जान से मारने की धमकी मिली थी

प्रतिबंध खत्म होने के ठीक बाद, उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से मीडिया के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने उम्मीद जताई कि वापसी के बाद उनके टीम के साथी उनपर विश्वास बनाए रखेंगे। हाल ही में उन्हें कोलकाता में काली पूजा के लिए जान से मारने की धमकी मिली थी। उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी थी। पुलिस ने बाद में धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया था।

शाकिब का क्रिकेट करियर

बाएं हाथ के बांग्लादेशी क्रिकेटर ने बांग्लादेश के लिए अब तक 56 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 39.41 की औसत से 3862 रन बनाए हैं। वहीं 210 विकेट लिए हैं।  उन्होंने 206 वनडे खेले हैं और 37.64 की औसत से 6323 रन बनाए हैं। वहीं 260 विकेट लिए हैं। टी-20 में उन्होंने 76 मैच खेले हैं और 23.74 की औसत से 1567 रन बनाए हैं और उन्होंने 92 विकेट लिए हैं। उनके पास में भी खेलने का अच्छा अनुभव है। उन्होंने इस लीग क्रिकेट में 63 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 746 रन बनाए हैं और 59 विकेट लिए हैं।

chat bot
आपका साथी