The Hundred में धमाल मचाने को तैयार हैं शेफाली वर्मा, बीसीसीआइ से मिला NOC, ये चार महिला क्रिकेटर्स भी खेलेंगी

टीम इंडिया वुमेंस क्रिकेट की टी 20 कप्तान हरमनप्रीत कौर स्मृति मंधाना जेमिमाह रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा के साथ साथ शेफाली वर्मा भी द हंड्रेड के पहले सत्र में जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं। दाएं हाथ की ओपनर बर्मिंघम फीनिक्स की तरफ से खेलती दिखाई देंगी।

By TaniskEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:03 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:03 AM (IST)
The Hundred में धमाल मचाने को तैयार हैं शेफाली वर्मा, बीसीसीआइ से मिला NOC, ये चार महिला क्रिकेटर्स भी खेलेंगी
The Hundred में धमाच मचाने को तैयार हैं शेफाली वर्मा।

नई दिल्ली, एएनआइ। टीम इंडिया वुमेंस क्रिकेट की टी 20 कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा के साथ साथ शेफाली वर्मा भी द हंड्रेड के पहले सत्र में जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं। दाएं हाथ की ओपनर कीवी ऑलराउंडर सोफी डिवाइन की कप्तानी में बर्मिंघम फीनिक्स की तरफ से खेलती दिखाई देंगी। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए घटनाक्रम के बारे जानकारी रखने वाले सूत्रों ने पुष्टि की कि शेफाली पांचवीं भारतीय महिला खिलाड़ी हैं, जिन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से टूर्नामेंट में खेलने के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) मिला है।

सूत्र ने कहा कि यह सिर्फ शैफाली के लिए ही नहीं बल्कि भारतीय महिला क्रिकेट के लिए भी एक अच्छी खबर है कि द हंड्रेड के पहले सत्र में पांच भारतीय खिलाड़ी होंगी। शेफाली जैसी युवा खिलाड़ी को इस अनुभव से काफी फायदा मिलेगा। 17 वर्षीय क्रिकेट ने दिखाया है कि उन्हें चुनौतियों से जूझना है। मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद शेफाली ने बताया था कि कैसे उन्होंने हरियाणा की पुरुष टीम के साथ खेल में सुधार के लिए ट्रेनिंग की।

शेफाली ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कहा, 'तेज फुट मूवमेंट के पीछे का कारण मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट से पहले हरियाणा की पुरुष टीम के साथ समय बिताना है। मुझे टीम के साथ ट्रेनिंग करने की अनुमति देने के लिए मैं हरियाणा क्रिकेट संघ को  धन्यवाद। इससे क्रीज पर मेरी निर्णय लेने की शक्ति में मदद मिली, क्योंकि मैं ऐसे तेज गेंदबाजों का सामना कर रही थी, जो 140 कीलोमीटर प्रति घंटे के करीब से गेंद कर रहे थे । इसलिए,जब में टी-20 में खेल रही थी तो मेरे पास यह तय करने का अतिरिक्त समय होता है कि मुझे बैकफुट पर जाना है या फ्रंटफुट पर खेलना है।'

शेफाली ने इस दौरान मोहित शर्मा, आशीष हुड्डा, अजीत चहल, संजय पहल और अमन कुमार जैसे कुछ  गेंदबाजों का सामना किया। शेफाली ने प्रदर्शन के साथ-साथ अपनी फिटनेस में भी सुधार किया है। उन्होंने एक बार इसके लिए एचसीए को खिलाड़ियों की मदद करने के लिए धन्यवाद दिया।

chat bot
आपका साथी