भारत-श्रीलंका T20I सीरीज रद होने की कगार पर, अगले कुछ घंटों में हो जाएगा फैसला !

India tour of Sri Lanka भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले टी20 सीरीज के बाकी बचे दो मुकाबलों के खेले जाने पर सस्पेंस बरकरार है। अब ये दोनों मैच खेले जाएंगे या नहीं इसका फैसला अगले कुछ घंटो में होगा।

Sanjay SavernWed, 28 Jul 2021 03:07 PM (IST)
श्रीलंका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच तो सफलता पूर्वक खेला गया था, लेकिन 27 जुलाई को होने वाले दूसरे मैच से ठीक पहले क्रुणाल पांड्या कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उनके संपर्क में आए आठ खिलाड़ियों का भी टेस्ट कराया गया, लेकिन वो निगेटिव निकले। पर इन खिलाड़ियों को मैदान पर उतारना अभी भी एक बड़ा रिस्क है ऐसे में भारत के पास चयन के लिए सिर्फ 12 खिलाड़ी बचे हैं। इस स्थिति में क्या दूसरा मैच हो सकता है। दूसरा मैच आज ही कराया जाना है जबकि अगला मैच 29 को होना है। ऐसे में जब भारत के पास इतने सिमित विकल्प है तो मैच कैसे हो सकता है ये बड़ा सवाल है। 

अब खबर ये सामने आ रही है कि, बाकी के बचे दो मैचों पर सस्पेंस बना हुआ है और ये सीरीज खेली जाएगी या नहीं इस पर अगले कुछ घंटों में फैसला हो जाएगा। इस वक्त भारतीय टीम के कई शानदार खिलाड़ियों के अगले मैच में खेलने की संभावना नहीं हैं जिसमें कप्तान शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, देवदत्त पडीक्कल, के गौतम जैसे खिलाड़ी हैं जो चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

जो 12 खिलाड़ी चयन के लिए मौजूद हैं उनमें रितुराज गायकवाड़, मनीष पांडे, नितीश राणा, संजू सैमसन ही शुद्ध बल्लेबाज के तौर पर टीम में मौजूद हैं। इनके अलावा अन्य सभी खिलाड़ी गेंदबाज हैं। अब इन खिलाड़ियों के दम पर किस तरह से टीम इंडिया मैच में जीत दर्ज कर पाएगी ये बड़ा सवाल है। यही नहीं अगर इन 12 में से 11 को खेलने मैदान पर भेजा भी जाता है तो शायद ही टीम को जीत मिले और ये बड़ा रिस्क होगा। हालांकि ये सीरीज रद किया जाएगा या नहीं इसे लेकर बीसीसीआइ की तरफ से आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ नहीं कहा गया है।

चयन के लिए उपलब्ध 12 खिलाड़ी-

भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), रितुराज गायकवाड़, मनीष पांडे, नितीश राणा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्रा सिंह चहल, राहुल चाहर, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.