पाकिस्तान खिलाड़ियों को मिलेगा अब दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक का साथ, मिलेगा बड़ा पद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) सकलैन मुश्ताक को लाहौर स्थित हाई परफॉर्मेंस सेंटर में कोच पद पर नियुक्त कर सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 09:56 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 09:56 AM (IST)
पाकिस्तान खिलाड़ियों को मिलेगा अब दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक का साथ, मिलेगा बड़ा पद
पाकिस्तान खिलाड़ियों को मिलेगा अब दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक का साथ, मिलेगा बड़ा पद

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी में बड़ी भूमिका मिलने जा रही है। पाकिस्तान टीम के इस दिग्गज खिलाड़ी को लाहौर स्थित पीसीब के हाई परफॉर्मेंस सेंटर में कोच की भूमिका मिल सकती है, जिसका आधिकारिक ऐलान होना बाकी है। विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार सकलैन मुश्ताक पाकिस्तान टीम के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए हाई परफॉर्मेंस कोच बनने के लिए तैयार हो गए हैं।

सूत्र ने कहा है, "सकलैन मुश्ताक जल्द ही हाई परफॉर्मेंस सेंटर में शामिल होने के लिए तैयार हैं, क्योंकि पीसीबी ने अब लाहौर में सेंटर को फिर से शुरू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसमें नदीम खान को हाई परफॉर्मेंस सेंटर के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।" पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में अपने नेशनल क्रिकेट एकेडमी से सभी दिग्गजों को निकाल दिया था, क्योंकि उनका कार्यकाल समाप्त हो गया था।

सकलैन मुश्ताक के पास इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की टीमों के साथ स्पिन गेंदबाजी कोच और सलाहकार के रूप में काम करने अनुभव है। उन्हों पिछले साल भी पाकिस्तान जूनियर और ए टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया था, लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिली जो अंततः पूर्व टेस्ट बल्लेबाज एजाज अहमद को मिली। बता दें कि पीसीबी ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी का नाम बदलकर हाई परफॉर्मेंस सेंटर रखने का फैसला किया था।

सूत्र ने कहा है, "हाल ही में जब पीसीबी ने विभिन्न कोचिंग पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए तो सकलैन ने हाई परफॉर्मेंस सेंटर के इस पद के लिए आवेदन किया था और उन्हें काम मिल गया है।" उन्होंने कहा कि यूनाइटेड किंगडम में स्थित एक अन्य पाकिस्तानी खेल फीजियोलॉजिस्ट भी लाहौर में सेंटर में शामिल होने के लिए बोर्ड के साथ बातचीत कर रहा है। पीसीबी अब खिलाड़ियों के लिए केंद्र में पूर्णकालिक खेल मनोवैज्ञानिक और परामर्शदाता चाहता है।

chat bot
आपका साथी