IPL 2021: संजू सैमसन पर लगा जुर्माना, दिल्ली के खिलाफ हार के बाद अब देने होंगे 24 लाख रुपये

IPL 2021 राजस्थान रायल्स के कप्तान संजू सैमसन पर दिल्ली के खिलाफ स्लो ओवर रेट की वजह से 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इस मैच से पहले भी राजस्थान की टीम ने पंजाब किंग्स के खिलाफ इस तरह की गलती की थी।

Sanjay SavernSat, 25 Sep 2021 09:07 PM (IST)
राजस्थान रायल्स के कप्तान संजू सैमसन पर 24 लाख रुपये का फाइन लगाया गया (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Sanjau Samson fined for slow over rate: राजस्थान रायल्स के कप्तान संजू सैमसन के लिए दिल्ली के खिलाफ हुए मैच में कुछ ज्यादा अच्छा नहीं घटा। एक तरफ जहां उनकी टीम को हार मिली तो दूसरी तरफ स्लो ओवर रेट के लिए उन पर जुर्माना भी लगाया गया। आइपीएल 2021 में ये दूसरा मौका था जब उन्होंने एक ही तरह की गलती दोहराई। इससे ठीक पहले पंजाब किंग्स के खिलाफ भी उनकी टीम ने समय रहते ओवर का कोटा पूरा नहीं किया था। अब दिल्ली के खिलाफ भी हुए मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए टीम पर फाइन किया गया। 

आइपीएल की आचार संहिता का तहत ये दूसरा मौका था जब राजस्थान की टीम ने समय रहते पूरे ओवर नहीं फेंके और इसकी वजह से ही कप्तान संजू सैमसन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा प्लेइंग इलेवन में शामिल अन्य खिलाड़ियों छह लाख रुपये या फिर उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया। आपको बता दें कि दिल्ली के खिलाफ हुए लीग मैच में राजस्थान की टीम को 33 रन से हार मिली और इस हार के बाद टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई। 

इस मैच में राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन ने बेहद आकर्षक पारी जरूर खेली, लेकिन वो टीम को जीत तक नहीं ले जा पाए। एक तरफ श्रेयस अच्छी बल्लेबाजी करते रहे तो दूसरी तरफ से उन्हें अन्य किसी बल्लेबाज का सपोर्ट नहीं मिल पाया। उन्होंने 53 गेंदों पर नाबाद 70 रन बनाए। इस मैच में दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए थे तो वहीं इसके जवाब में राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 121 रन बनाए और 33 रन से मुकाबला गंवा बैठे। इस मैच में दिल्ली के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को प्लेयर आफ द मैच का खिताब मिला। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.