T20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम से इस भारतीय का पत्ता कटना तय, अब ये खिलाड़ी है दावेदार

ICC T20 World Cup 2021 के लिए भारतीय टीम का खाका लगभग तैयार हो चुका है और आने वाले आइपीएल 2021 के समय तस्वीर और साफ हो जाएगी कि कौन-कौन से खिलाड़ी को टीम में जगह मिल सकती है।

Vikash GaurFri, 30 Jul 2021 03:45 PM (IST)
Sanju Samson का खराब प्रदर्शन जारी है (फोटो ट्विटर)

 नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 की टीम तैयार करने के लिए भारत का श्रीलंका दौरा कुछ पायदानों के लिए कुछ खिलाड़ियों के लिए एक ऑडिशन की तरह था। श्रीलंका दौरे पर खेले गए सीमित ओवरों के 6 मैचों के बाद भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले खिलाड़ियों की तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है। यहां तक कि कुछ सवालों के जवाब भी मिल चुके हैं, लेकिन एक खिलाड़ी ने श्रीलंका दौरे पर काफी निराश किया है।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की, जो श्रीलंका दौरे के लिए फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर बैट्समैन थे। हालांकि, पहले दो वनडे मैचों में चोट की वजह से उनको खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन तीसरे वनडे मैच में उनको मौका मिला। जुलाई 2015 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले संजू सैमसन को जुलाई 2021 में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। ये अपने आप मे संजू सैमसन के लिए बुरी बात रही।

संजू सैमसन का वनडे डेब्यू लगभग अच्छा रहा, क्योंकि उन्होंने 46 गेंदों पर 46 रन बनाए। हालांकि, टीम इंडिया मुकाबला हार गई। वहीं, टी20 सीरीज में इशान किशन को मौका मिला, क्योंकि उन्होंने वनडे सीरीज में एक अर्धशतक बनाया था। इशान ने टी20 मैच में 14 गेंदों में 20 रन बनाए, लेकिन अगले दो मैचों से उनको बाहर होना पड़ा, क्योंकि वे कोरोना संक्रमित क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आ गए थे। इसके बाद फिर से संजू सैमसन के पास मौका था।

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने दूसरे टी20 मैच में 13 गेंदों का सामना करते हुए महज 7 रन बना पाए और क्लीन बोल्ड हो गए। सीरीज के तीसरे मैच में भी सैमसन का हाल कमोवेश यही हुआ, क्योंकि वे 3 गेंदों में खाता भी नहीं खोल पाए और धनंजय डिसिल्वा का फिर से शिकार बने। डिसिल्वा ने अब तक उन्होंने तीन बार आउट किया है और 12 गेंदों में एक भी रन बनाने नहीं दिया है। ऐसे में संजू सैमसन का विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ये ऑडिशन असफल रहा।

अब बात करते हैं, उन खिलाड़ियों की जो संजू सैमसन की जगह विकेटकीपर के तौर पर किस खिलाड़ी को टीम में चुना जा सकता है। तो ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि इशान किशन हैं, जो तेज गति से भी रन बना सकते हैं। वहीं, नियमित विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत और बैकअप विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल का स्थान टी20 टीम में पक्का माना जा रहा है। वहीं, श्रीलंका दौरे से सूर्यकुमार यादव के नाम पर लगभग मुहर लग गई है, लेकिन शिखर धवन को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.