सचिन तेंदुलकर 21वीं सदी के सबसे महान बल्लेबाज चुने गए, कुमार संगकारा से मिली जबरदस्त टक्कर

स्टार स्पोर्टस की कॉमेंट्री टीम और फैंस ने सचिन तेंदुलकर को 21वीं सदी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के तौर पर चुना। सचिन ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ा। कुमार संगाकारा ने सचिन को जबरदस्त टक्कर दी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 02:03 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 02:03 PM (IST)
सचिन तेंदुलकर 21वीं सदी के सबसे महान बल्लेबाज चुने गए, कुमार संगकारा से मिली जबरदस्त टक्कर
टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (एपी फोटो)

मुंबई, प्रेट्र। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को 21वीं सदी का सबसे महान टेस्ट बल्लेबाज चुना गया। सचिन को इस मामले में श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार संगकारा से जबरदस्त टक्कर मिली, लेकिन ज्यादा सचिन जूरी में शामिल ज्यादातर सदस्यों की लिस्ट में थे इस वजह से उन्होंने बाजी मार ली। दरअसल आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले के एतिहासिक मौके पर स्टार स्पोर्ट्स की तरफ से 21वीं सदी के अब तक के सबसे महान खिलाड़ी को चुनने की एक शानदार कोशिश की गई थी। 

स्टार स्पोर्ट्स की तरफ से चार कैटेगरी बल्लेबाज, गेंदबाज, ऑलराउंडर और कप्तान में से एक महान खिलाड़ी को चुना गया। इसके लिए बल्लेबाज कैटेगरी में सचिन तेंदुलकर, स्टीवन स्मिथ, कुमार संगकारा, जैक कैलिस, गेंदबाजों की श्रेणी में मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न, डेल स्टेन, ग्लेन मैक्ग्रा, ऑलराउंडर की कैटेगरी में जैक कैलिस, बेन स्टोक्स, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, रविचंद्रन अश्विन और कप्तानों की श्रेणी में स्टीव वॉ, ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और विराट कोहली को नॉमिनेट किया गया है। 

स्टार स्पोर्टस की कॉमेंट्री टीम और फैंस ने सचिन को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के तौर पर चुना। सचिन ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ा। संगाकारा ने सचिन को जबरदस्त टक्कर दी। स्टार स्पोर्टस के कॉमेंट्री पैनल में वीवीएस लक्ष्मण, इरफान पठान, आकाश चोपड़ा और अन्य लोग शामिल थे। कॉमेंट्री पैनल में शामिल पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स ने सचिन के योगदान को सराहते हुए उन्हें ही चुना। सुनील गावसकर ने स्टार स्पोर्ट्स पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा, 'यह एक मुश्किल मुकाबला था। कुमार संगाकारा और सचिन तेंदुलकर दोनों खेल के आइकॉन हैं लेकिन 21वीं सदी के सबसे महान टेस्ट बल्लेबाज के विजेता मेरे साथी मुंबईकर सचिन रमेश तेंदुलकर हैं।'

आपको बता दें कि, इन नॉमिनेट खिलाड़ियों में से महान खिलाड़ियों को चुनने के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने 50 सदस्यीय जूरी का गठन किया, जिसमें दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर, इयान बिशप, हरभजन सिंह, शेन वॉटसन, स्कॉट स्टायरिस, गौतम गंभीर और प्रसिद्ध खेल पत्रकार और कोच शामिल थे। प्रसारक ने फैन्स को भी जूरी का हिस्सा बनने का मौका दिया था।

chat bot
आपका साथी