रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह रो रही थीं, जब वो लगा रहे थे ODI का तीसरा दोहरा शतक

रोहित शर्मा ने बताया कि आखिर क्यों उनकी पत्नी रितिका स्टेडियम में रो रही थीं जब वो वनडे क्रिेकेट का तीसरा दोहरा शतक लगा रहे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 04:27 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 04:27 PM (IST)
रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह रो रही थीं, जब वो लगा रहे थे ODI का तीसरा दोहरा शतक
रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह रो रही थीं, जब वो लगा रहे थे ODI का तीसरा दोहरा शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह उन्हें काफी सपोर्ट करती हैं और अक्सर वो मैदान पर उन्हें सपोर्ट करने पहुंचती हैं। हमेशा की तरह जब रोहित शर्मा साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में वनडे क्रिकेट इतिहास की एतिहासिक पारी खेल रहे थे उस वक्त भी रितिका स्टेडियम में मौजूद थीं। रोहित ने इस मैच में 208 रन की पारी खेली थी और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। रोहित शर्मा ने इस मैच में तीसरी बार वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने का कमाल किया था। 

रोहित जब ये पारी खेल रहे थे तब भारतीय क्रिकेट फैंस खुशी से झूम रहे थे, लेकिन स्टेडियम में मौजूद उनकी पत्नी रितिका की आखों में आंसू थे। इसके पीछे की वजह बताते हुए रोहित शर्मा ने बताया कि जब मैंने अपनी पत्नी से पूछा कि वो क्यों रो रही थी तब उन्होंने मुझे इसका कारण बताया। रोहित ने कहा कि जब मैं अपना दोहरा शतक पूरा करने के करीब था और 196 रन बनाकर खेल रहा था तब अगला एक रन पूरा करने के लिए मैंने डाइव लगाई थी। उस वक्त रितिका को ऐसा लगा जैसे कि मैंने अपना हाथ मोड़ लिया है। 

रोहित ने बताया कि शायद रितिका के लिए ये चिंता का सबसे बड़ा कारण था और वो इसकी वजह से सचमुच भावुक हो गई थीं। रोहित शर्मा ने ये बात बीसीसीआइ टीवी पर मयंक शर्मा से शेयर की। आपको बता दें कि रोहित शर्मा और रितिका ने साल 2015 में शादी की थी और साल 2018 में उनकी एक बेटी भी हुई थी। रितिका रोहित के ज्यादातर मैचों में चाहे वो इंटरनेशनल मैच हो या फिर आइपीेएल सपोर्ट करती दिखती हैं। 

वहीं रोहित ने जब अपने वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी श्रीलंका के खिलाफ खेली थी तब वो टीम इंडिया के कप्तान थे क्योंकि उस सीरीज में विराट नहीं खेल रहे थे। श्रीलंका ने उस सीरीज के पहले मैच में धर्मशाला में हरा दिया था और कप्तान पर दवाब था। रोहित ने फिर अगले ही मैच में 153 गेंदों पर 208 रन की पारी खेली और भारतीय टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 392 रन बनाए। इसके बाद श्रीलंका की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 251 रन ही बना पाई और उसे 141 रन से जीत मिली थी। इसके बाद इस सीरीज के तीसरे मैच में भी भारत ने मेहमान टीम को हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती। 

chat bot
आपका साथी