आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में रोहित, कोहली और अश्विन अपने स्थानों पर बरकरार, बुमराह नीचे फिसले

ICC test ranking बल्लेबाजी में रोहित शर्मा पांचवें विराट कोहली छठे तो वहीं गेंदबाजी में आर अश्विन दूसरे स्थान पर हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक पायदान गिरकर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। रवींद्र जडेजा गेंदबाजों की सूची में दो पायदान चढ़कर 19वें स्थान पर हैं।

Sanjay SavernWed, 01 Dec 2021 07:07 PM (IST)
टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली व रोहित शर्मा (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। आइसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग में रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजी में, जबकि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी में अपने-अपने स्थानों पर बने हुए हैं। बल्लेबाजी में रोहित शर्मा पांचवें, विराट कोहली छठे तो वहीं गेंदबाजी में आर अश्विन दूसरे स्थान पर हैं, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक पायदान गिरकर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आर अश्विन को छोड़कर भारत के बाकी तीनों खिलाड़ी कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ ड्रा रहे पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं थे। पहला टेस्ट खेलकर मैन आफ द मैच रहे श्रेयस अय्यर 105 और 65 रन की पारियां खेलकर बल्लेबाजी रैंकिंग में 75वें स्थान पर हैं। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल छह पायदान चढ़कर 66वें और रिद्धिमान साहा नौ पायदान चढ़कर 99वें स्थान पर हैं।

रवींद्र जडेजा गेंदबाजों की सूची में दो पायदान चढ़कर 19वें स्थान पर हैं। वह आलराउंडरों की सूची में भी दूसरे स्थान पर हैं। आर अश्विन आलराउंडरों की रैंकिंग में तीसरे जबकि बल्लेबाजों की रैंकिंग में 79वें स्थान पर हैं।न्यूजीलैंड के लिए टाम लाथम 14वें से नौवें स्थान पर पहुंच गए, जिन्होंने 95 और 52 रन की पारियां खेलीं। गेंदबाजों में काइल जेमिसन नौवें स्थान पर हैं। टिम साउथी तीसरे स्थान पर हैं और अश्विन से एक अंक ही पीछे हैं।

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच गाल में खत्म हुए पहले टेस्ट के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पहली बार शीर्ष पांच में पहुंच गए हैं। वह तीन पायदान चढ़कर पांचवें स्थान पर आ गए। तेज गेंदबाज हसन अली भी पांच पायदान चढ़कर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजों में आबिद अली दोनों पारियों में शतक बनाने से चूक गए, लेकिन वह 20वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। उन्हें 20 पायदान का फायदा हुआ। बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम चार पायदान चढ़कर 19वें और लिटन दास 26 पायदान चढ़कर 31वें स्थान पर हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.