इस मैच में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा, बीसीसीआइ ने बताई ये वजह

रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल में वेस्टइंडीज को तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 3-0 से पराजित किया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 11:03 AM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 11:10 AM (IST)
इस मैच में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा, बीसीसीआइ ने बताई ये वजह
इस मैच में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा, बीसीसीआइ ने बताई ये वजह

नई दिल्ली, पीटीआइ। रोहित शर्मा की हाल की व्यस्तताओं को देखते हुए उन्हें न्यूजीलैंड में भारत-ए के पहले अनाधिकृत टेस्ट से आराम दिया गया है, जबकि उनका नाम वास्तविक टीम में शामिल था। रोहित की टेस्ट टीम में वापसी हुई है और वह भारत की टी-20 टीम के साथ शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

तीन अनाधिकृत टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट शुक्रवार से माउंट मौंगानुई में खेला जाएगा। हालांकि, चयनकर्ताओं ने रोहित के जगह किसी अन्य खिलाड़ी का चयन नहीं किया है।

बीसीसीआइ की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, ‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति और टीम प्रबंधन के साथ बातचीत करने के बाद बीसीसीआइ की मेडिकल टीम ने रोहित शर्मा को आराम करने की सलाह दी है। यह फैसला उनकी हाल की व्यस्तताओं को देखते हुए लिया गया।

UPDATE: Rohit Sharma rested from India A’s four-day match against New Zealand A.

Details - https://t.co/eF0sMiH6Ix pic.twitter.com/D81KoSXlfK — BCCI (@BCCI) 13 नवंबर 2018

रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने हाल में वेस्टइंडीज को तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 3-0 से पराजित किया था। सीमित ओवर की क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही इस सीनियर बल्लेबाजी की टेस्ट टीम में वापसी हुई है। उन्हें अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय, हनुमा विहारी, पार्थिव पटेल और युवा पृथ्वी शॉ के साथ चार दिवसीय मैच के लिए भी चुना गया था। ये सभी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं।

भारत-ए के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले न्यूजीलैंड में खेलकर सीनियर खिलाड़ी मैच के लिए उपयोगी अभ्यास हासिल कर सकेंगे।

न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ पहले अनधिकृत टेस्ट के लिए भारत-ए टीम-

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मुरली विजय, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), के गौतम, शाहबाज नदीम, मुहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, रजनीश गुरबानी, विजय शंकर, केएस भरत (विकेटकीपर)।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी