रोहित शर्मा ने रच दिया इतिहास, विराट कोहली को पीछे छोड़कर बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

India vs South Africa 3rd T20 Match रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 07:08 PM (IST) Updated:Sun, 22 Sep 2019 07:08 PM (IST)
रोहित शर्मा ने रच दिया इतिहास, विराट कोहली को पीछे छोड़कर बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने रच दिया इतिहास, विराट कोहली को पीछे छोड़कर बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa 3rd T20 Match Rohit Sharma: टीम इंडिया के उपकप्तान और दाएं हाथ के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। 

दरअसल, रोहित शर्मा इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से सिर्फ 7 रन पीछे थे। रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत में दो चौके लगाए और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। हालांकि, रोहित शर्मा 8 गेंदों में 9 रन बनाकर कैच आउट हो गए। अब इस रिकॉर्ड को फिर से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली तोड़ सकते हैं। 

ये भी पढ़ेंः रोहित शर्मा ने कर ली धौनी की बराबरी, साउथ अफ्रीका के खिलाफ कर दिया ये कमाल

इस मुकाबले से पहले विराट कोहली रोहित शर्मा से आगे निकले थे, लेकिन रोहित ने उन्हें पीछे छोड़ दिया। अब देखना ये है क्या विराट कोहली एक बार फिर से रोहित शर्मा से आगे निकल पाते हैं या नही। अब विराट कोहली को अगर ये वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करना है तो उनको सिर्फ तीन रन बनाने होंगे।  

बता दें कि रोहित शर्मा ने इस मैच में उतरते ही एमएस धौनी के उस रिकॉर्ड की बराबरी की थी, जिसमें धौनी ने भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे। रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी भारत के लिए इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले सयुंक्त रूप से पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन

रोहित शर्मा - 2443 रन*

विराट कोहली - 2441 रन

मार्टिन गप्टिल - 2283 रन

शोएब मलिक - 2263 रन

*साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 रन बनाने तक के आंकड़े इसमें शामिल हैं। 

chat bot
आपका साथी