रिषभ पंत ही होंगे IPL 2022 में दिल्ली के कप्तान, फ्रेंचाइजी के इस कदम से हो गया कन्फर्म

दिल्ली फ्रेंचाइजी ने ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा आइपीएल 2021 में टीम के कप्तान रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल व तेज गेंदबाज एनरिच को अपनी टीम में बनाए रखा है। दिल्ली ने शिखर धवन व श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 09:39 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:17 AM (IST)
रिषभ पंत ही होंगे IPL 2022 में दिल्ली के कप्तान, फ्रेंचाइजी के इस कदम से हो गया कन्फर्म
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली कैपिटल्स ने आइपीएल 2022 के लिए रिटेन किए चार खिलाड़ियों के नाम का एलान किया था जिसमें रिषभ पंत, पृथ्वी शा, अक्षर पटेल और एनरिच नार्त्जे के नाम शामिल है। दिल्ली ने शिखर धवन व श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया और बाहर का रास्ता दिखा दिया। दिल्ली फ्रेंचाइजी ने ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा, आइपीएल 2021 में टीम के कप्तान रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत, स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल व तेज गेंदबाज एनरिच को अपनी टीम में बनाए रखा है। 

दिल्ली फ्रेंचाइजी ने रिषभ पंत को अपनी टीम में रिटेन करके ये साफ कर दिया कि इस टीम के कप्तान वो ही बने रहेंगे। हालांकि आइपीएल 2022 के लिए जो मेगा आक्शन होगा उसमें टीम के साथ कई खिलाड़ी जुड़ेंगे, लेकिन रिषभ पंत ने जिस तरह से इस सीजन में टीम की कप्तानी की और उन्हें रिटेन किया गया उससे तो यही लगता है कि फ्रेंचाइजी उन्हें लांग टर्म कप्तान के रूप में देख रही है। आइपीएल 2021 में रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्लेआफ में जगह बनाई थी, लेकिन वो फाइनल में पहुंचने से चूक गई। 

आइपीएल 2020 में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर थे और ये टीम फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन खिताब जीतने से चूक गई थी। वहीं आइपीएल 2021 से पहले श्रेयस चोटिल हो गए थे और उनकी जगह रिषभ पंत को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसके बाद उन्होंने अपनी जिम्मेदारी बेहतरीन तरीके से निभाई और इस सीजन के यूएई लेग शुरू होने पर श्रेयस टीम में लौट आए थे फिर भी उन्हें टीम में बतौर बल्लेबाज ही खिलाया गया। अब श्रेयस को बाहर करके दिल्ली ने साफ संकेत दे दिए कि उनके भविष्य के कप्तान रिषभ पंत ही हैं। रिषभ पंत का आइपीएल 2021 में बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन तो रहा ही थी इसके अलावा बतौर बल्लेबाज भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। इस सीजन के 16 मैचों में उन्होंने 419 रन बनाए थे और 3 अर्धशतकीय पारी खेली थी। 

chat bot
आपका साथी