रिषभ पंत ने अपने शर्मनाक रिकॉर्ड को और शर्मनाक बनाया, रास नहीं आया 'नंबर तीन'

India vs West Indies रिषभ पंत तीसरी बार अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में शून्य पर आउट हुए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 08:37 PM (IST)
रिषभ पंत ने अपने शर्मनाक रिकॉर्ड को और शर्मनाक बनाया, रास नहीं आया 'नंबर तीन'
रिषभ पंत ने अपने शर्मनाक रिकॉर्ड को और शर्मनाक बनाया, रास नहीं आया 'नंबर तीन'

नई दिल्ली, जेएनएन। रिषभ पंत को लेकर विराट कोहली ने मुंबई में तीसरे टी 20 मुकाबले में बड़ा दांव खेला। रोहित व राहुल ने इस मैच में भारत को पहले विकेट के लिए मजबूत साझेदारी कर शानदार शुरुआत दिलाई। रोहित आउट हो गए तो विराट कोहली ने रिषभ पंत को अपनी जगह बल्लेबाजी के लिए भेज दिया। रिषभ के पास शानदार मौका था क्योंकि एक मजबूत आधार तो टीम को मिल ही चुका था और यहां पर उन्हें अपनी बल्लेबाजी का जौहर यानी आक्रामक क्रिकेट खेलकर टीम के लिए और रन जुटाना था, लेकिन वो पूरी तरह से फेल हो गए। 

शून्य पर आउट हुए रिषभ पंत

विराट कोहली ने पिछले मैच की तरफ इस बार तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रिषभ पंत को भेज दिया। शायद उन्हें विश्वास था कि पिछले मैच में जिस तरह से मौका मिलने पर शिवम दुबे ने अच्छी पारी खेली थी रिषभ भी कुछ वैसा ही कमाल करेंगे पर ऐसा नहीं हो पाया। रिषभ पंत ने कप्तान के विश्वास को पूरी तरह से तोड़ दिया और शून्य पर किरोन पोलार्ड की गेंद पर जेसन होल्डर के हाथों लपके गए। उन्होंने सिर्फ दो गेंदों का सामना किया। रिषभ के पास यहां पर एक बड़ी पारी खेलने का बेहतरीन मौका था, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए। 

अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में तीसरा बार शून्य पर आउट हुए रिषभ पंत

अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में ये तीसरा मौका था जब रिषभ पंत शून्य पर आउट हुए। वहीं एक विकेटकीपर के तौर पर वो सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज हैं। रिषभ के साथ तीन बार ऐसा हो चुका है जबकि अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में विकेटकीपर के तौर पर MS Dhoni एक बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। हालांकि रिषभ ने इससे पहले इस सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में तेज 18 रन जबकि दूसरे मैच में नाबाद 33 रन की पारी खेली थी। 

chat bot
आपका साथी