IPL 2021 पार्ट 2 के अपने पहले मैच में RCB क्यों पहनेगी नीली जर्सी, जानिए कारण

IPL 2021 में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी को अपना पहला मैच 20 सितंबर को खेलना है। इसी दिन आरसीबी नीली जर्सी में उतरेगी। आरसीबी की पारंपरिक जर्सी रेड कलर की है लेकिन वे फ्रंटलाइन वर्कर्स को श्रद्धांजलि देने की वजह से ऐसा करेंगे।

Vikash GaurTue, 14 Sep 2021 11:19 AM (IST)
नीली जर्सी पहनकर उतरेगी RCB (फोटो आरसीबी ट्विटर)

दुबई, एएनआइ। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच में नीली जर्सी पहन उतरेगी। आरसीबी ऐसा क्यों कर रही है, इसके पीछे बहुत ही नेक कारण है। दरअसल, कोविड-19 नायकों और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देने के इरादे से आरसीबी के खिलाड़ी आइपीएल 2021 पार्ट 2 के अपने पहले मैच में नीली जर्सी पहनकर उतरेंगे। यह घोषणा मंगलवार को आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर की गई।

आरसीबी ने अपने ट्वीट में कहा है, "आरसीबी 20 तारीख को केकेआर के खिलाफ ब्लू जर्सी पहनेगी। हम आरसीबी में ब्लू किट को स्पोर्ट करने के लिए सम्मानित हैं, जो फ्रंटलाइन योद्धाओं के पीपीइ किट के रंग से मिलता-जुलता है, ताकि कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करते हुए उनकी अमूल्य सेवा को श्रद्धांजलि दी जा सके।" इस साल की शुरुआत में, कप्तान विराट कोहली ने घोषणा की थी कि उनकी फ्रेंचाइजी बेंगलुरु और देश के अन्य शहरों में आक्सीजन सपोर्ट से संबंधित स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे की मदद के लिए वित्तीय योगदान देगी।

आरसीबी ने बेंगलुरु और अन्य शहरों में सपोर्ट बढ़ाने के लिए लगभग 100 यूनिट आक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान करने के लिए गिव इंडिया फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया था। पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से, आरसीबी की मूल कंपनी, डियाजियो इंडिया ने 3 लाख लीटर सैनिटाइजर का निर्माण और वितरण किया है और भारतीय आतिथ्य क्षेत्र का समर्थन करने के लिए कार्यक्रम के लिए 75 करोड़ रुपये दिए हैं।

आइपीएल के 14वें सीजन की बात करें तो इसे मई की शुरुआत में लगभग आधे सीजन के बाद स्थगित कर दिया गया था, जिसे बाद में कोरोना वायरस महामारी और मानसून को देखते हुए भारत में न कराकर, इसे यूएई में कराने का एलान किया गया, जहां 19 सितंबर को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच एक ब्लाकबस्टर मैच के साथ आइपीएल 2021 के पार्ट 2 का शुभारंभ होगा। इसके अगले दिन कोलकाता और बेंगलुरु की टीम अबू धाबी में भिड़ेंगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.