मुश्ताक अली के बाद अब फरवरी से शुरू हो सकती है रणजी ट्रॉफी

बैठक में एजेंडा में सात विषय शामिल हैं जिसमें शीर्ष पर घरेलू क्रिकेट है। इसमें जूनियर और महिला क्रिकेट भी शामिल है। बीसीसीआइ के सूत्र ने कहा 90 प्रतिशत संभावना है कि रणजी ट्रॉफी फरवरी से शुरू होगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 11:10 PM (IST)
मुश्ताक अली के बाद अब फरवरी से शुरू हो सकती है रणजी ट्रॉफी
रणजी ट्रॉफी विजेता टीम के कप्तान जयदेव उनादकट

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोना के बाद क्रिकेट पर लगा ब्रेक अब खत्म हो चुका है। इंडियन प्रीमियर लीग से भारतीय क्रिकेट की शुरुआत दोबारा हुआ। नए साल पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने घरेलू टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन कराया जा रहा है। बीसीसीआइ शीर्ष परिषद की 17 जनवरी को ऑनलाइन बैठक होगी जिसमें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 के लिए तैयार किए गए बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाया गया सुरक्षित माहौल) में अगले महीने रणजी ट्रॉफी के आयोजन पर फैसला किया जाएगा।

बैठक में एजेंडा में सात विषय शामिल हैं जिसमें शीर्ष पर घरेलू क्रिकेट है। इसमें जूनियर और महिला क्रिकेट भी शामिल है। बीसीसीआइ के सूत्र ने कहा, '90 प्रतिशत संभावना है कि रणजी ट्रॉफी फरवरी से शुरू होगी। इसके लिए पांच ग्रुप में छह-छह टीमें जबकि एक ग्रुप में आठ टीमें होंगी। रणजी ट्रॉफी के लीग चरण आइपीएल से पहले और नॉकआउट बाद में आयोजित किए जाएं ताकि टीमों को अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की कमी नहीं खले। महिलाओं का राष्ट्रीय टूर्नामेंट व अन्य आयु वर्ग के टूर्नामेंट भी होंगे।'

वीरेंद्र सहवाग की BCCI को पेशकश, चोटिल खिलाड़ियों की जगह ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए तैयार

बैठक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के कर से संबंधी मामलों पर चर्चा होगी। - बेंगलुरु में निर्माणाधीन नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े मसलों पर बातचीत होगी।- घरेलू क्रिकेट 2020/21 के सत्र पर चर्चा की जाएगी।- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के 2023 से 2031 तक के भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) पर चर्चा होगी।

अगले साल से आइपीएल 10 टीमों का होगा और बीसीसीआइ इसके लिए अधिक समय की मांग कर सकता है।- बिहार क्रिकेट संघ में चल रहे विवादों पर चर्चा होगी जिसमें हाल ही में मुश्ताक अली के लिए दो टीमें घोषित की गई थी।

रहाणे की कप्तानी का कायल हुआ यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, कहा- सिडनी में अपनाई शानदार रणनीति

chat bot
आपका साथी