BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को 14 दिन में देना होगा जवाब, इस मामले में दर्ज हुई शिकायत

शिकायत के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एथिकल ऑफिसर के पास श्री संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई के 39 (2) बी नियम के तहत श्री राजीव शुक्ला के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 08:26 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 08:26 PM (IST)
BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला को 14 दिन में देना होगा जवाब, इस मामले में दर्ज हुई शिकायत
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के खिलाफ लाभ के पद का मामला उठाते हुए शिकायत दर्ज कराई गई है। यह शिकायत मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सदस्य संदीप गुप्ता ने कराई है। हाल ही में शुक्ला को बीसीसीआई का उपाध्यक्ष बनाया गया है।

एक ही शख्स जब एक साथ दो पद को संभालता है तो उसके उपर लाभ के पद का मामला उठता है। शुक्ला के खिलाफ शिकायत बीसीसीआई एथिक्स ऑफिसर डीके जैन के पास की गई है। शिकायत के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एथिकल ऑफिसर के पास श्री संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई के 39 (2) बी नियम के तहत श्री राजीव शुक्ला के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उनके उपर लाभ के पद का मामला बनाया गया है।

इस शिकायत पर आगे बढ़ने से पहले शुक्ला जिनके खिलाफ यह मामला है उनका पक्ष भी पूछा जाएगा। अगले दो हफ्ते का वक्त उनको दिया गया है जिसमें वह अपनी लिखित प्रतिक्रिया इस आरोप को लेकर देंगे। गुरुवार से लेकर दो हफ्ते के भीतर उनको अपनी बात कहने का मौका दिया गया है। इसके बाद ही इस मामले में किसी तरह की काई आदेश जारी किया जाएगा।

इससे भी पहले संदीप गुप्ता बीसीसीआई को लाभ के पद से जुड़े हुए मेल कर चुके हैं गुप्ता ने पिछले साल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर भी ऐसा ही एक मेल किया था। गुप्ता मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के पद को लेकर भी सवाल उठाए थे। भातीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण पर भी गुप्ता सवाल उठा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी