राजस्थान रायल्स ने कप्तान समेत इन 3 खिलाड़ियों को किया रिटेन, इन बड़े खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

Rajasthan Royals Retain Players list इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 15वें सीजन से पहले राजस्थान रायल्स ने 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया है जिनमें 2 भारतीय और 1 विदेशी खिलाड़ी शामिल है। संजू सैमसन फिर से राजस्थान की टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:25 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:25 PM (IST)
राजस्थान रायल्स ने कप्तान समेत इन 3 खिलाड़ियों को किया रिटेन, इन बड़े खिलाड़ियों की हुई छुट्टी
राजस्थान रायल्स ने तीन खिलाड़ी रिटेन किए हैं

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Rajasthan Royals Retain Players list: इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 15वें सीजन के मेगा आक्शन से पहले राजस्थान रायल्स फ्रेंचाइजी ने भी अपने रिटेन खिलाड़ियों का एलान कर दिया है। संजू सैमसन को राजस्थान रायल्स ने रिटेन किया है और इसी से साफ हो गया है कि वे अगले सीजन में भी टीम के कप्तान होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा आयोजित कराए गए वर्चुअल कार्यक्रम में राजस्थान रायल्स फ्रेंचाइजी ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की जानकारी दी है, जिन्हे मोटी रकम में रिटेन किया है।

राजस्थान रायल्स ने अपने चार खिलाड़ी मेगा आक्शन से पहले रिटेन किए हैं, जिनमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी शामिल है। राजस्थान रायल्स ने भारतीय खिलाड़ियों के रूप में कप्तान संजू सैमसन और ओपनर यशस्वी जायसवाल को रिटेन किया है, जबकि विदेशी खिलाड़ी के रूप में राजस्थान रायल्स ने जोस बटलर पर दांव खेला है। बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को इसलिए टीम ने नहीं चुना है, क्योंकि वे काफी समय से क्रिकेट नहीं खेले हैं और राजस्थान के लिए स्टोक्स प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। राजस्थान की फ्रेंचाइजी ने संजू सैमसन को 14 करोड़ रुपये, जोस बटलर को 10 करोड़ रुपये और यशस्वी जायसवाल को 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।

ये धुरंधर हुए बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने आइपीएल की मौजूदा आठ फ्रेंचाइजियों (लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमों को छोड़कर) को सिर्फ चार खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की अनुमति दी थी, जिनमें मैक्सिमम 3 भारतीय और ज्यादा से ज्यादा दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। अगर कोई फ्रेंचाइजी तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन करते है तो फिर उसे एक ही विदेशी खिलाड़ी को रिटेन करने का हक है। इसी नियम के तहत राजस्थान रायल्स ने दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ियों को चुना है। इस वजह से और जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, क्रिस मौरिस, मुस्तफिजुर रहमान, रियान पराग, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और कार्तिक त्यागी का नाता राजस्थान रायल्स से टूट गया है।

हालांकि, आइपीएल 2022 के मेगा आक्शन के जरिए फिर से ये खिलाड़ी राजस्थान की टीम का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन इसके लिए मौजूदा फ्रेंचाइजी के पास तभी मौका होगा जब आइपीएल की दो नई टीमें (लखनऊ और अहमदाबाद) आक्शन पूल से इन खिलाड़ियों को न उठाएं। हालांकि, नई टीमों के पास सिर्फ दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को ही चुनने का मौका है।

chat bot
आपका साथी