IPL 2020 से ठीक पहले राजस्थान रॉयल्स टीम के फील्डिंग कोच को हुआ कोरोना

IPL 2020 के लिए UAE रवाना होने से पहले राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया था जिसमें टीम के फील्डिंग कोच पॉजिटिव पाए गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 01:36 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 01:36 PM (IST)
IPL 2020 से ठीक पहले राजस्थान रॉयल्स टीम के फील्डिंग कोच को हुआ कोरोना
IPL 2020 से ठीक पहले राजस्थान रॉयल्स टीम के फील्डिंग कोच को हुआ कोरोना

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में होना है। इसके लिए आइपीएल टीमें इसी महीने रवाना होंगी, लेकिन इससे पहले टीमों को मुंबई में ठहरना होगा। इसी प्रक्रिया के तहत आइपीएल फ्रेंचाइजी अपनी टीम के सदस्यों का कोविड 19 टेस्ट करा रही हैं। इन सदस्यों में टीम के खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और अन्य लोग शामिल हैं। इसी बीच राजस्थान रॉयल्स के खेमे से एक खबर सामने आई है कि उनकी टीम के फील्डिंग कोच कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खुद मीडिया को इस बात की जानकारी दी है कि उनकी टीम के फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। पूर्व रणजी क्रिकेटर और राजस्थान रॉयल्स के लिए 4 आइपीएल सीजन बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेल चुके दिशांत याग्निक का कोरोना टेस्ट मुंबई जाने से पहले हुआ था, क्योंकि इसके बाद मुंबई से टीम यूएई के लिए रवाना होनी है। फ्रेंचाइजी ने BCCI द्वारा अनुशंसित दो टेस्ट के अलावा, UAE की यात्रा करने वाले सभी खिलाड़ियों, सहायक कर्मचारियों और प्रबंधन के लिए एक अतिरिक्त टेस्ट लागू किया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस प्रक्रिया को यथासंभव मजबूत हो।

राजस्थान रॉयल्स के मीडिया विभाग ने ये जानकारी दी है कि दिशांत याग्निक इस समय अपने गृहनगर उदयपुर में हैं और उन्हें 14 दिन के क्वारंटाइन के लिए अस्पताल में भर्ती होने होगा। 14 दिनों के बाद बीसीसीआइ के प्रोटोकॉल के अनुसार दिशांत को दो टेस्ट से गुजरना होगा। दो नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें 6 दिनों के लिए यूएई जाने से पहले आइसोलेशन में रहना होगा। यूएई पहुंचने के बाद 3 और नेगेटिव टेस्ट उनको प्राप्त करने होंगे, तभी उनको टीम में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

फ्रेंचाइजी ने कहा है, "हम उन सभी से अनुरोध करते हैं जो पिछले 10 दिनों में दिशांत के करीब रहे हैं और स्वयं को अलग करने के लिए कोविड -19 का परीक्षण करवा चुके हैं। हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि राजस्थान रॉयल्स या अन्य आइपीएल खिलाड़ी पिछले 10 दिनों में दिशांत के करीब नहीं रहे हैं। हम चाहते हैं कि शीघ्र स्वस्थ हो जाएं और वह जल्द ही संयुक्त अरब अमीरात में रॉयल्स के शिविर में शामिल हो जाएं।"

chat bot
आपका साथी