आइपीएल में धमाल मचा चुका है ये खिलाड़ी,भज्जी के गुरु का था शिष्य

स्पिनर राहुल शर्मा को आFपीएल से पहचान मिली थी और इस टूर्नामेंट के दौरान ही वे रेव पार्टी को लेकर विवादों में घिरे थे। पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) में होने के बावजूद उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था तो इस बार वे किसी भी टीम

By sanjay savernEdited By: Publish:Tue, 03 May 2016 05:06 PM (IST) Updated:Tue, 03 May 2016 05:17 PM (IST)
आइपीएल में धमाल मचा चुका है ये खिलाड़ी,भज्जी के गुरु का था शिष्य

नई दिल्ली। स्पिनर राहुल शर्मा को आFपीएल से पहचान मिली थी और इस टूर्नामेंट के दौरान ही वे रेव पार्टी को लेकर विवादों में घिरे थे। पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) में होने के बावजूद उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था तो इस बार वे किसी भी टीम में शामिल नहीं है।

पंजाब की तरफ से 2006 में राजस्थान के खिलाफ प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत करने वाले राहुल ने देवेंद्र अरोरा से ही ट्रेनिंग ली, जो हरभजन सिंह के भी कोच रहे हैं। करियर की शुरुआत मीडियम पेसर के रूप में करने के बाद राहुल ने स्पिन गेंदबाजी में हाथ आजमाए। उन्होंने 2009-10 सत्र में रणजी ट्रॉफी में उम्दा प्रदर्शन किया और इसके चलते 2010 में डेक्कन चार्जर्स के जरिए आईपीएल पदार्पण किया। वे 6 मैचों में मात्र 5 विकेट ले पाए, लेकिन उन्होंने किफायती गेंदबाजी की। 2011 में उन्हें पुणे वॉरियर्स ने खरीदा और उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 ओवरों में 7 रन देकर 2 विकेट लिए। वे अपने इस एक धमाकेदार प्रदर्शन से हीरो बन गए।

रेव पार्टी में उलझे : 2012 में आइपीएल-5 के दौरान कुछ खिलाड़ी एक रेव पार्टी में शामिल हुए और पकड़े गए थे, जिनमें राहुल और उनकी पुणे टीम के साथी वेन पार्नेल भी शामिल थे। ये ड्रग्स का इस्तेमाल करते पाए गए थे, वैसे राहुल ने इससे इंकार किया था। उन्होंने कहा था कि वे वहां किसी दोस्त का इंतजार कर रहे थे, लेकिन बाद में उन पर लगे आरोप सही साबित हुए थे। इस विवाद के चलते राहुल का करियर प्रभावित हुआ था।

राहुल इसके बाद आइपीएल में ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए। 2014 में वे दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से मात्र 2 मैच खेले। आइपीएल-8 में वे चेन्नई सुपर किंग्स टीम से जुड़े थे, लेकिन उन्हें मैदान पर अपना करिश्मा दिखाने का मौका नहीं मिल पाया। वे अभी तक आइपीएल में कुल 44 मैचों में 40 विकेट ले चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी