राहुल द्रविड़ ने बताया, किस खिलाड़ी को भारतीय टेस्ट टीम में दी जा सकती थी जगह

राहुल द्रविड़ ने कहा जिस तरह से टीम इंडिया का चयन किया गया है उससे ये साफ पता चलता है कि प्लेइंग इलेवन का हिस्सा कौन-कौन हो सकता है ये टीम मैनेजमेंट को पहले ही पता है। द्रविड़ ने कहा कि टीम इंडिया अपने हर मैच के लिए तैयार रहेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 01:06 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 01:41 PM (IST)
राहुल द्रविड़ ने बताया, किस खिलाड़ी को भारतीय टेस्ट टीम में दी जा सकती थी जगह
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और फिर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कुछ दिन पहले ही कर दिया गया था। इस टीम में रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, मो. शमी जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई तो वहीं कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को नजरअंदाज भी किया गया। कुलदीप यादव को टेस्ट टीम में जगह नहीं दिए जाने को कई खिलाड़ियों ने सही फैसला नहीं बताया तो वहीं अब राहुल द्रविड़ का भी कहना है कि, कुलदीप यादव को टेस्ट टीम में शामिल किया जाना चाहिए था। 

राहुल द्रविड़ ने कहा कि, जिस भारतीय टेस्ट टीम का चयन किया गया है वो बेहद संतुलित है लेकिन एक खिलाड़ी जिसको टीम में शामिल किया जा सकता था वो कुलदीप यादव हो सकते थे। हालांकि इसके साथ-साथ द्रविड़ ने ये भी कहा कि, कुलदीप के प्रदर्शन में पिछले कुछ दिनों में काफी गिरावट आई है। द्रविड़ ने कहा कि, इस टीम में अक्षर पटेल, आर अश्विन, जडेजा व वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया और इससे जाहिर होता है कि, सेलेक्टर्स इस बात को लेकर पूरी तरह से क्लीयर थे कि, उन्हें किस तरह की टीम चाहिए। आर अश्विन व रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी भी कर सकते हैं और अक्षर व सुंदर उनके अच्छे विकल्प हो सकते हैं। 

राहुल द्रविड़ ने ये भी कहा कि, जिस तरह से टीम इंडिया का चयन किया गया है उससे ये साफ पता चलता है कि, प्लेइंग इलेवन का हिस्सा कौन-कौन हो सकता है ये टीम मैनेजमेंट को पहले ही पता है। द्रविड़ ने कहा कि, टीम इंडिया अपने हर मैच के लिए तैयार रहेगा और हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को उनकी धरती पर हराया था जिसकी वजह से टीम का आत्मविश्वास काफी ईऊंचा है। इस दल के कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड में पहले भी खेल चुके हैं और इससे उन्हें व टीम को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि, इस टीम की बल्लेबाजी शानदार है और ये हमारे लिए सर्वश्रेष्ठ मौका है। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को भारत 3-2 से जीत सकता है। 

chat bot
आपका साथी