राहुल द्रविड़ ने डेडलाइन खत्म होने से कुछ घंटे पहले किया आवेदन, टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने की तैयारी

आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है। द्रविड़ का नाम कोच बनने की रेस में सबसे आगे है और कुछ दिन पहले ही उन्होंने बीसीसीआइ अध्यक्ष से इस सिलसिले में मुलाकात भी की थी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:56 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:09 PM (IST)
राहुल द्रविड़ ने डेडलाइन खत्म होने से कुछ घंटे पहले किया आवेदन, टीम इंडिया का मुख्य कोच बनने की तैयारी
भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन के साथ राहुल द्रविड़ (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पूर्व भारतीय दिग्गज और एनसीए (नेशनल क्रिकेट अकादमी) प्रमुख राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन किया है। आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है। द्रविड़ का नाम कोच बनने की रेस में सबसे आगे है और कुछ दिन पहले ही उन्होंने बीसीसीआइ अध्यक्ष से इस सिलसिले में मुलाकात भी की थी।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान द्रविड़ ने आधिकारिक तौर से कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है। लंबे समय से उनके भारतीय क्रिकेट टीम के मु्ख्य कोच बनने की बात की जा रही है। राहुल के साथ काम कर चुके पारस महाम्रे ने गेंदबाजी कोच जबकि अभय शर्मा ने फील्डिंग कोच के पद के लिए आवेदन किया है। जानकारी के मुताबिक मौजूदा कोचिंग स्टाफ की जगह इन सभी के नाम पर चर्चा की जा चुकी है।

कुछ दिन पहले ही दुबई में आइपीएल के दौरान द्रविड़ ने बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की थी। गांगुली ने इस बात को बताया कि हां उनकी मुलाकात हुई थी और कोच पद को लेकर चर्चा भी हुई। अब उनको आधिकारिक तौर पर इस पद के लिए आवेदन करना होगा। एक प्रकिया है जिसका पालन किया जाएगा इसके बाद ही कोच पद के नाम पर फैसला लिया जाएगा।

कोचिंग स्टाफ का करार होगा खत्म 

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और फील्डिंग कोच श्रीधर टी20 विश्व कप के बाद टीम के साथ नहीं होंगे। इनकी जगह एक नई कोचिंग स्टाफ की टीम उनकी जिम्मेदारी को संभालेगी। माना जा रहा है एनसीए प्रमुख द्रविड़ की टीम ही उनके साथ टीम इंडिया को आगे संभालेगी। 

chat bot
आपका साथी