पंजाब किंग्स ने सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों को किया रिटेन, केएल राहुल समेत इन धुरंधरों की हुई छुट्टी

Punjab Kings Retain Players list इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 15वें सीजन से पहले पंजाब किंग्स ने सिर्फ दो खिलाड़ियों को रिटेन किया है जो दोनों ही भारतीय हैं। पंजाब की टीम की कप्तानी मयंक अग्रवाल करते नजर आ सकते हैं।

Vikash GaurTue, 30 Nov 2021 09:55 PM (IST)
Punjab Kings 2021 में फ्लाप रही थी (फोटो PBKS Twitter)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Punjab Kings Retain Players list: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 15वें सीजन के मेगा आक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों ने रिटेन किए हुए खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा आयोजित कराए गए कार्यक्रम में पंजाब किंग्स ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं। इसी के साथ ये भी साफ हो गया है कि केएल राहुल इस सीजन टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल हो सकते हैं, क्योंकि फ्रेंचाइजी ने उन्हें मोटी रकम में रिटेन किया है।

पंजाब किंग्स ने अपने सिर्फ दो ही खिलाड़ी मेगा आक्शन से पहले रिटेन किए हैं, जिनमें एक भी विदेशी खिलाड़ी नहीं है। दोनों भारतीय खिलाड़ी हैं। पंजाब किंग्स ने भारतीय खिलाड़ियों के रूप में मयंक अग्रवाल और अनकैप्ड तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को रिटेन किया है, जबकि विदेशी खिलाड़ियों के रूप में माना जा रहा था कि पंजाब किंग्स निकोलस पूरन और एडन मार्क्रम पर दांव खेल सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को 12 करोड़ रुपये में और अर्शदीप सिंह को 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।

ये धुरंधर हुए बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने आइपीएल की मौजूदा आठ फ्रेंचाइजियों (लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमों को छोड़कर) को सिर्फ चार खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की अनुमति दी थी, जिनमें ज्यादा से ज्यादा तीन भारतीय और ज्यादा से ज्यादा दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। अगर कोई फ्रेंचाइजी दो विदेशी खिलाड़ी चुनती है तो फिर उसे दो ही भारतीय खिलाड़ियों का चुनना का हक है। पंजाब किंग्स ने दो भारतीय खिलाड़ियों को चुना है। ऐसे में दो सीजन तक टीम की कप्तानी करने वाले केएल राहुल, क्रिस गेल, मोहम्मद शमी, दीपक हुड्डा, सरफराज खान, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन और एडन मार्क्रम का नाता पंजाब किंग्स से टूट गया है।

हालांकि, आइपीएल 2022 के लिए मेगा आक्शन होना है और नीलामी के जरिए फिर से ये खिलाड़ी पंजाब की टीम का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन ऐसा तभी हो पाएगा, जब आइपीएल की दो नई टीमें आक्शन पूल में इन खिलाड़ियों को रहने दें। आइपीएल की लखनऊ और अहमदाबाद की टीम के पास भी इन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का मौका है, लेकिन नई टीमों के पास दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को चुनने का मौका है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.