मोहाली क्रिकेट स्टेडियम से इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें हटाई गई, पीसीए ने उठाया बड़ा कदम

चंडीगढ़, प्रेट्र। पुलवामा में हुए आतंकी हमले का विरोध करते हुए पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) ने एक बड़ा कदम उठाया। पीसीए ने शहीदों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जाहिए करते हुए मोहाली क्रिकेट स्टेडियम के अंदर लगी पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया। पीसीए के कोषाध्यक्ष अजय त्यागी ने कहा कि ये फैसला संघ के अधिकारियों की तरफ से लिया गया है। उन्होंने कहा कि बहुत ही विनम्रता के साथ पीसीए ने देश के साथ एकजुटता दिखाने का फैसला किया। इस हमले के बाद पूरे देश में क्रोध का माहौल है और पंजाब क्रिकेट संघ उससे अलग नहीं है। 

अजय त्यागी ने कहा कि मोहाली क्रिकेट स्टेडियम के अंदर कई जगहों पर पाकिस्तान के क्रिकेटरों की लगभग 15 तस्वीरें लगी थीं। भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैदान पर वर्ष 2011 में आखिरी मैच विश्व कप के दौरान खेला गया था। उस सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 29 रन से हराया था और उस वक्त पाकिस्तान टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी थे। स्टेडियम से जिन क्रिकेटरों की तस्वीरें हटाई गईं हैं उनमें आफरीदी, जावेद मियांदाद, वसीम अकरम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी व देश के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान भी मौजूद हैं। 

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को ही मुंबई के क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआइ) ने भी इस हमले के विरोध करते हुए इमरान खान का पोस्टर ढ़ंक दिया था। इसके अलावा सीसीआइ ने बीसीसीआइ से ये भी कहा कि पाकिस्तान के प्रति कड़ा रुख अपनाना चाहिए। सीसीआइ के सचिन सुरेश बाफना ने कहा कि टीम इंडिया को अगले विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना चाहिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.