Pulwama Terror Attack: पाक क्रिकेट को झटका, IMG Reliance ने PSL के प्रसारण से किया इंकार

Pulwama Terror Attack, हमले के विरोध में आइएमजी-रिलायंस (IMG Reliance) ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के प्रोडक्शन से हाथ खींच लिया। इस लीग का वह आधिकारिक प्रोडक्शन पार्टनर था

By TaniskEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 09:53 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 12:55 AM (IST)
Pulwama Terror Attack: पाक क्रिकेट को झटका, IMG Reliance ने PSL के प्रसारण से किया इंकार
Pulwama Terror Attack: पाक क्रिकेट को झटका, IMG Reliance ने PSL के प्रसारण से किया इंकार

दुबई, एएफपी। Pulwama Terror Attack के विरोध में आइएमजी-रिलायंस (IMG Reliance) ने रविवार को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के प्रोडक्शन से हाथ खींच लिया। IMG Reliance इस लीग का आधिकारिक प्रोडक्शन पार्टनर था और यही इसके सारे मैचों के लाइव कवरेज की देखरेख कर रहा था। इसके माध्यम से अलग-अलग चैनल पाकिस्तान और अन्य देशों में पीएसएल का प्रसारण करते थे। भारत में इसका प्रसारण डीस्पोर्ट करता था।

IMG Reliance के एक अधिकारी ने बताया कि ईमेल के माध्यम से इसकी जानकारी आईएमजी रिलायंस ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दे दी गई है। अधिकारी ने कहा, 'पुलवामा में बीते दिनों जिस तरह की आतंकवादी घटना हुई, उसे देखते हुए वह पाकिस्तान में किसी तरह का व्यावसायिक गतिविधि नहीं कर सकता। इस वजह से रविवार को तत्काल प्रभाव से पीएसएल का प्रोडक्शन रोकने का फैसला किया गया है। 

बता दें कि सुरक्षा कारणों से इस टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हो रहा है। IMG Reliance कराची और लाहौर में अगले महीने होने वाले नॉकआउट मैचों का भी प्रसारण करने वाला था। पीसीबी ने कहा कि टूर्नामेंट के नए लाइव ब्रॉडकास्टरों की घोषणा सोमवार को की जाएगी।

पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने एक बयान में कहा, 'हम जल्द ही नए साथी की घोषणा कर देंगे। पीसीबी ने हाल के दिनों के घटनाक्रमों पर भी ध्यान दिया है और इस पर निराशा व्यक्त की है। हमारा हमेशा से मानना रहा है कि खेल और राजनीति को अलग रखा जाना चाहिए। इस महीने के अंत में दुबई में एक निर्धारित बैठक में बीसीसीआइ के समक्ष यह मामला उठाया जाएगा।'

भारत ने 2008 में मुंबई आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान के साथ सभी द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों को रोक लगा दिया है। हालांकि, दोनों देशों ने अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना करना जारी रखा है और इस साल 15 जून को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में खेलना तय है।

chat bot
आपका साथी